IND vs AFG: रोहित शर्मा बने 18 वर्षीय अफगानी स्पिनर का शिकार, इस WC में पहली बार किसी स्पिनर ने किया ये कमाल

Rohit Sharma: इस वर्ल्ड कप में दो शतक ठोक चुके टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा अफगानी स्पिनर मुजीब उर रहमान की गेंद पर एक रन बनाकर बोल्ड हो गए

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 22, 2019 03:47 PM2019-06-22T15:47:06+5:302019-06-22T15:55:06+5:30

ICC World Cup 2019: Mujeeb Ur Rahman bowled Rohit Sharma during India vs Afghanistan match | IND vs AFG: रोहित शर्मा बने 18 वर्षीय अफगानी स्पिनर का शिकार, इस WC में पहली बार किसी स्पिनर ने किया ये कमाल

मुजीब उर रहमान ने किया रोहित शर्मा को एक रन के स्कोर पर बोल्ड

googleNewsNext
Highlightsअफगानिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा 1 रन बनाकर हुए मुजीब की गेंद पर बोल्डरोहित शर्मा ने इससे पहले लगातार तीन पारियों में फिफ्टी प्लस का स्कोर बनाया थामुजीब बने इस वर्ल्ड कप में किसी भारतीय बल्लेबाज को आउट करने वाले पहले स्पिनर

इस वर्ल्ड कप में दो शतक ठोक चुके टीम इंडिया के स्टार ओपनर रोहित शर्मा अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को साथउथम्पटन में खेले जा रहे मैच में फ्लॉप रहे और 1 रन बनाकर बोल्ड हो गए, उन्हें मुजीब उर रहमान ने बोल्ड किया।

पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन की पारी खेलने वाले रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया के लिए केएल राहुल के साथ ओपनिंग की।

मुजीब उर रहमान ने किया रोहित को बोल्ड

ये जोड़ी इस मैच में ज्यादा देर टिक नहीं सकी और पांचवें ओवर की दूसरी ही गेंद पर महज 7 रन के कुल स्कोर पर ही रोहित शर्मा 10 गेंदों में एक रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा को अफगानिस्तान के युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान ने अपनी एक शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया।

रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में पहली बार हुए फ्लॉप

रोहित शर्मा इस वर्ल्ड कप में पहली बार फ्लॉप हुए हैं। इससे पहले वह क्रिकेट के इस महाकुंभ में लगातार तीन पारियों में 50 प्लस का स्कोर बना चुके थे। इस मैच में फ्लॉप होने से पहले रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122 (नाबाद), ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 57 रन और पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन की शानदार पारियां खेली थीं। रोहित ने इस मैच से पहले अपनी 3 पारियों में 319 रन बनाए थे।

मुजीब रहमान बने ये कमाल करने वाले पहले स्पिनर

इसके साथ ही मुजीब उर रहमान इस वर्ल्ड कप में किसी भारतीय बल्लेबाज को आउट करने वाले पहले स्पिनर बन गए। इससे पहले के तीन मैचों में दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमों के कुल आठ स्पिनर भारत के खिलाफ खेले, लेकिन उनमें से कोई भी किसी भी भारतीय बल्लेबाज को आउट नहीं कर सका। 18 वर्षीय मुजीब ने इस मैच से पहले 33 वनडे मैचों में 52 विकेट लिए थे।

ICC वर्ल्ड कप 2019 में ये स्पिनर नहीं ले सके भारत के खिलाफ विकेट

इमरान ताहिर
तबरेज शम्सी
ग्लेन मैक्सवेल
एडम जंपा
इमाद वसीम
शोएब मलिक
मोहम्मद हफीज
शादाब खान

Open in app