अब बॉलर के स्टेप आउट नो बॉल का फैसला करेंगे टीवी अंपायर, ट्रायल के तौर पर होगा लागू

आईसीसी जल्द ही आगे के पांव की नो बॉल पर टीवी अंपायर को फैसला लेने का अधिकार देगी, लेकिन अभी इसे परीक्षण (ट्रायल) के तौर पर लागू किया जाएगा।

By भाषा | Published: August 6, 2019 11:55 PM2019-08-06T23:55:45+5:302019-08-06T23:55:45+5:30

ICC to trial TV umpires on front-foot no-ball calls | अब बॉलर के स्टेप आउट नो बॉल का फैसला करेंगे टीवी अंपायर, ट्रायल के तौर पर होगा लागू

अब बॉलर के स्टेप आउट नो बॉल का फैसला करेंगे टीवी अंपायर, ट्रायल के तौर पर होगा लागू

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी अगले छह महीने में सीमित ओवरों की कुछ श्रृंखलाओं में इस नई व्यवस्था का परीक्षण करेगा।यह प्रणाली इससे पहले 2016 में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे श्रृंखला में भी आजमाई गई थी।

नई दिल्ली, छह अगस्त।आईसीसी जल्द ही आगे के पांव की नो बॉल पर टीवी अंपायर को फैसला लेने का अधिकार देगी, लेकिन अभी इसे परीक्षण (ट्रायल) के तौर पर लागू किया जाएगा। आईसीसी के महाप्रबंधक (क्रिकेट संचालन) ज्योफ अलारडाइस ने यह जानकारी दी।

आईसीसी अगले छह महीने में सीमित ओवरों की कुछ श्रृंखलाओं में इस नई व्यवस्था का परीक्षण करेगा और यह सफल रहता है तो फिर मैदानी अंपायर से आगे के पांव की नो बॉल देने का अधिकार छिन जाएगा।

अलारडाइस ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, ‘‘हां ऐसा है। तीसरे अंपायर को आगे का पांव पड़ने के कुछ सेकेंड के बाद छवि मुहैया करायी जाएगी। वह मैदानी अंपायर को बताएगा कि नोबाल की गई है।’’

यह प्रणाली इससे पहले 2016 में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच वनडे श्रृंखला में भी आजमाई गई थी। आईसीसी ने फिर से इसका परीक्षण करने का फैसला किया है। उसकी क्रिकेट समिति ने इसे सीमित ओवरों के अधिक से अधिक मैचों में उपयोग करने की सिफारिश की है।

Open in app
टॅग्स :ICCआईसीसी