Ravichandran Ashwin ICC Test Rankings: भारतीय खिलाड़ी को झटका, छह अंक का नुकसान, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज के साथ पहले नंबर पर, देखें लिस्ट

ICC Test Rankings Ravichandran Ashwin: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की दोनों पारियों में केवल चार विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच नौ विकेट से जीता था जो उसकी 2017 के बाद भारतीय धरती पर पहली जीत थी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 8, 2023 05:38 PM2023-03-08T17:38:46+5:302023-03-08T17:39:58+5:30

ICC Test Rankings Ravichandran Ashwin dropped six point joint number one Test bowler England pacer James Anderson see list | Ravichandran Ashwin ICC Test Rankings: भारतीय खिलाड़ी को झटका, छह अंक का नुकसान, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज के साथ पहले नंबर पर, देखें लिस्ट

Ravichandran Ashwin ICC Test Rankings: भारतीय खिलाड़ी को झटका, छह अंक का नुकसान, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज के साथ पहले नंबर पर, देखें लिस्ट

googleNewsNext
Highlightsजेम्स एंडरसन के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं। नाथन लियोन भी शीर्ष पर काबिज गेंदबाजों से ज्यादा पीछे नहीं हैं।पैट कमिंस के 849 अंक है और वह तीसरे स्थान पर हैं।

ICC Test Rankings Ravichandran Ashwin: भारत के शीर्ष ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी रैंकिंग में छह अंक का नुकसान हुआ है लेकिन वह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बने हुए हैं।

अश्विन पिछले सप्ताह टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच की दोनों पारियों में केवल चार विकेट लिए थे। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच नौ विकेट से जीता था जो उसकी 2017 के बाद भारतीय धरती पर पहली जीत थी।

अश्विन के अब एंडरसन के समान 859 अंक हैं और वे संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। दुनिया का नंबर एक टेस्ट गेंदबाज बनने के लिए प्रतिस्पर्धा कड़ी हो गई है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन भी शीर्ष पर काबिज गेंदबाजों से ज्यादा पीछे नहीं हैं।

निजी कारणों से वर्तमान बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम दो मैचों से हटने वाले कमिंस के 849 अंक है और वह तीसरे स्थान पर हैं। इस बीच वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में आठ विकेट लेने वाले रबाडा तीन पायदान चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके 807 अंक हैं।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर लियोन इंदौर में 11 विकेट लेने के कारण पांच पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा दो पायदान ऊपर नौवें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

Open in app