टी20 वर्ल्ड कप: जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने किया पाकिस्तान को ट्रोल, शहबाज शरीफ को देना पड़ा जवाब! क्या है असली-नकली मिस्टर बीन की पूरी कहानी

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप मैच में पाकिस्तान को गुरुवार को जिम्बाब्वे से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद अचानक सोशल मीडिया पर 'मिस्टर बीन' के किरदार की चर्चा शुरू हो गई।

By विनीत कुमार | Published: October 28, 2022 12:33 PM2022-10-28T12:33:01+5:302022-10-28T12:44:15+5:30

ICC T20 World Cup: Zimbabwe President trolled Pakistan, Shahbaz Sharif answer! real story of Mr Bean controversy | टी20 वर्ल्ड कप: जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने किया पाकिस्तान को ट्रोल, शहबाज शरीफ को देना पड़ा जवाब! क्या है असली-नकली मिस्टर बीन की पूरी कहानी

पाकिस्तान पर जिम्बाब्वे की जीत के बाद मिस्टर बीन की सोशल मीडिया पर चर्चा (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप- 2022 में गुरुवार (27 अक्टूबर) को एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला जब जिम्बाब्वे की क्रिकेट टीम ने पर्थ में पाकिस्तान को 1 रन से हरा दिया। बेहद रोमांचक इस मुकाबले में आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए तीन रन चाहिए थे लेकिन वह एक रन ही बना सकी।

इस मैच के नतीजे के बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों पर भी आशंकाओं के बादल मंडराने लगे हैं। पाकिस्तान को इससे पहले भारत से भी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हार मिल चुकी है। इस तरह पाकिस्तान को लगातार दो मैचों में दो हार का सामना करना पड़ा है।

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने किया पाकिस्तान को ट्रोल

जिम्बाब्वे की जीत के बाद इस देश के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा ने जो ट्वीट किया, वह अब चर्चा में है। इससे भी दिलचस्प बात ये कि जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति के ट्वीट पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ का जवाब आया। दरअसल जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, 'जिम्बाब्वे के लिए क्या शानदार जीत। बधाई। अगली बार असली मिस्टर बीन भेजना।'

इस ट्वीट पर कई तरह के कमेंट आए। हालांकि रोचक बात ये रही कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भी इस ट्वीट पर कमेंट करने से खुद को नहीं रोक सके। शहबाज शरीफ ने लिखा, 'हमारे पास असली मिस्टर बीन भले ही नहीं है लेकिन हमारे पास असली क्रिकेट की भावना है...और हम पाकिस्तानियों में वापसी करने की अजीब आदत है....बधाई हो आपकी टीम ने आज बहुत अच्छा खेला।' 

क्यों मिस्टर बीन की हो रही है चर्चा?

दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से 25 अक्टूबर को एक ट्वीट किया गया जिसमें पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के अभ्यास करने की तस्वीरें थीं। साथ में लिखा था कि टीम अगली चुनौतियों की तैयारियों में जुटी है। पीसीबी के इसी ट्वीट पर एक यूजर नगुगी चसुरा ने लिखा कि जिम्बाब्वे के नागरिक होने के नाते वो पाकिस्तान को कभी माफ नहीं करेंगे क्योंकि एक बार पाकिस्तान ने नकली मिस्टर बीन भेज दिया था। चसुरा ने आगे लिखा कि उनकी टीम इसका हिसाब पूरा करेगी, पाकिस्तान प्रार्थना करे कि बारिश उसे बचा ले।

इस ट्वीट के बाद लोग भी सोचने लगे कि आखिर पूरा मामला क्या है। आखिरकार ये बात सामने आई कि पूरी कहानी 2016 से जुड़ी है। तब हरारे के इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में नकली मिस्टर बीन आया। ये एक पाकिस्तानी शख्स था। यानी ये असल में मिस्टर बीन के किरदार को निभाने वाले रोवन एटकिंसन नहीं बल्कि कोई और था।

मिस्टर बिन के किरदार में मोहम्मद आसिफ (फोटो- ट्विटर)
मिस्टर बिन के किरदार में मोहम्मद आसिफ (फोटो- ट्विटर)

ये पाकिस्तानी कलाकार मोहम्मद आसिफ थे जो मिस्टर बीन की नकल उतारते हैं और पूरी दुनिया में इसके लिए लोकप्रिय भी हैं। नगुगी चसुरा के अनुसार जिम्बाब्वे में रोवन एटकिंसन की जगह मोहम्मद आसिफ पहुंचे थे। कुछ वीडियो भी यूट्यूब और सोशल मीडिया पर हैं जिसमें आसिफ वहां की पुलिस सुरक्षा के बीच गाड़ी से निकल कर मिस्टर बीन की नकल कर रहे हैं और लोगों का अभिवादन कर रहे हैं।

Open in app