T20 World Cup: न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच में बारिश हुई तो क्या होगा, कैसा रहेगा अबू धाबी का मौसम, जानिए

टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच होने वाला मुकाबला भारत के लिहाज से बेहद अहम है। इस मैच से भारत का टूर्नामेंट में भविष्य टिका है।

By विनीत कुमार | Published: November 7, 2021 10:03 AM2021-11-07T10:03:30+5:302021-11-07T10:03:30+5:30

ICC T20 World Cup: NZ Vs AFG Weather forecast abu dhabi, group 2 point table details | T20 World Cup: न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान मैच में बारिश हुई तो क्या होगा, कैसा रहेगा अबू धाबी का मौसम, जानिए

भारत के लिए अहम है न्यूजीलैंड-अफगानिस्तान का मैच (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला, भारत के लिहाज से है अहम। न्यूजीलैंड की अगर हार होती है तो भारत के लिए टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान हो जाएगी। ग्रुप-2 में इस समय न्यूजीलैंड के 6 अंक हैं, भारत और अफगानिस्तान के 4-4 अंक हैं

अबू धाबी: टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप-2 से टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कौन पहुंचेगा, इसकी तस्वीर लगभग आज साफ हो जाएगी। ग्रुप-2 से फिलहाल भारत समेत न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें सेमीफाइनल की दावेदार हैं। पाकिस्तान पहले ही इस ग्रुप से अंतिम-4 में पहुंच गया है।

इस समय न्यूजीलैंड के 6 अंक हैं। भारत और अफगानिस्तान के 4-4 अंक हैं। भारत के लिए अच्छी बात ये है कि वह रन रेट के मामले में अभी सबसे अव्वल है। ऐसे में अगर अफगानिस्तान अगर न्यूजीलैंड को हरा देता है और दूसरी ओर सोमवार को भारत नामीबिया को मात देता है तो टीम इंडिया अगले दौर में होगी।

वहीं अगर न्यूजीलैंड रविवार का मैच अफगानिस्तान से जीत जाता है तो वह सेमीफाइनल में होगा। इन सबके बीच अफगानिस्तान के लिए भी मौका है। अफगानिस्तान की जीत होती है तो उसके भी 6 अंक हो जाएंगे पर नेट रन रेट में भारत को पीछे छोड़ने के लिए उसे बड़ी जीत दर्ज करनी होगी।

अबू धाबी का कैसा है मौसम, बारिश हुई तो क्या होगा?

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान का मैच अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में होना है। भारतीय समय के अनुसार ये दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। मौसम की बात करें तो इस दौरान अबू धाबी का तापमान करीब 32 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। रात तक तापमान गिरकर 25 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।

ऐसे में साफ है कि खिलाड़ियों को गर्मी का सामना करना पड़ेगा। अफगानिस्तान के खिलाड़ी ऐसे मौसम से वाकिफ हैं। न्यूजीलैंड के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है।

weather.com के अनुसार आसमन साफ रहने की उम्मीद है। यहां मैच के दौरान बारिश की संभावना केवल 3 प्रतिशत है। आद्रता 51 प्रतिशत रहेगी। बहरहाल, बारिश अगर हुई भी तो भारत के लिए अच्छा नहीं है। न्यूजीलैंड को एक अंक मिलेगा। उसके सात अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल में आसानी से पहुंच जाएगा। भारत के नामीबिया के खिलाफ जीत के बावजूद केवल 6 अंक रह जाएंगे।

Open in app