ICC T20 रैंकिंग: भुवनेश्वर-शिखर धवन ने लगाई लंबी छलांग, राशिद खान पहुंचें टॉप पर

टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो ने पहला स्थान हासिल किया है।

By IANS | Published: February 25, 2018 06:35 PM2018-02-25T18:35:52+5:302018-02-26T09:36:37+5:30

icc t20 ranking rashid khan top bowler shikhar dhawan and bhuvneshwar kumar also jumps | ICC T20 रैंकिंग: भुवनेश्वर-शिखर धवन ने लगाई लंबी छलांग, राशिद खान पहुंचें टॉप पर

आईसीसी टी20 रैंकिंग

googleNewsNext

जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज को 2-0 से अपने नाम करने वाली अफगानिस्तान टीम के गेंदबाज राशिद खान ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टी-20 गेंदबाजों की रैंकिंग में भी पहला स्थान हासिल कर लिया है। इससे पहले, राशिद ने वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त रूप से पहला स्थान प्राप्त किया था।

12वें स्थान पर पहुंचे भुवनेश्वर

टी-20 गेंदबाजों की विश्व रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 20 स्थानों की छलांग लगाते हुए 12वां स्थान हासिल किया है। भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस रैंकिंग में खिसकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के गेंदबाज ईश सोढी दूसरे, वेस्टइंडीज के सैमुएल बद्री तीसरे और पाकिस्तान के इमाद वसीम चौथे स्थान पर है। 
(और पढ़ें- राहुल द्रविड़ की 'महानता' को BCCI का सम्मान, मानी अंडर-19 सपोर्ट स्टाफ को बराबर इनाम देने की मांग)

मुनरो टी20 रैंकिंग में टॉप बल्लेबाज

टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो ने पहला स्थान हासिल किया है। मुनरो ने तीन स्थान ऊपर उठ कर पहले स्थान पर कब्जा जमाया है। ऑस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल ने इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में 233 रन बनाकर और तीन विकेट लेकर टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया है। (और पढ़ें- विजय हजारे ट्रॉफी: सेमीफाइनल में सौराष्ट्र की जीत में चमके ये दो जडेजा, कर्नाटक से खिताबी भिड़ंत)

धवन ने हासिल की सर्वोच्च रैंकिंग

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर 14 स्थानों की छलांग अपने करियर की सर्वोच्च 28वीं रैंकिंग हासिल की है। इस रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम तीसरे, आस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच चौथे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल ने छह स्थानों की छलांग लगाते हुए पांचवां स्थान हासिल किया है। हरफनमौला खिलाड़ियों की सूची में मैक्सवेल पहले स्थान पर हैं। इसमें बांग्लादेश के शाकिब अल-हसन दूसरे, अफगानिस्तान मोहम्मद नाबी तीसरे स्थान पर हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Open in app