विकेट लेते ही मास्क से मुंह छिपा लेता था यह गेंदबाज, ICC ने लगाया बैन

साउथ अफ्रीका के चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी के खास तरह से जश्न मनाने के अंदाज पर आईसीसी ने बैन लगा दिया है।

By सुमित राय | Published: December 9, 2018 07:09 AM2018-12-09T07:09:34+5:302018-12-09T07:09:34+5:30

ICC bans Tabraiz Shamsi mask celebration | विकेट लेते ही मास्क से मुंह छिपा लेता था यह गेंदबाज, ICC ने लगाया बैन

तबरेज शम्सी

googleNewsNext

क्रिकेट मैदान पर खिलाड़ी अपनी खुशी को जाहिर करने के लिए कई तरह के जश्न मनाते हैं, लेकिन साउथ अफ्रीका के चाइनामैन गेंदबाज तबरेज शम्सी के खास तरह से जश्न मनाने के अंदाज पर आईसीसी ने बैन लगा दिया है। शम्सी ने साउथ अफ्रीका में चल रही टी20 लीग में पार्ल रॉक्स के लिए खेलते हुए विकेट लेने के बाद अपना मुंह मास्क से छिपा लिया। इसके बाद आईसीसी ने इस पर एक्शन लेते हुए बैन लगा दिया है।

यह पहला मौका नहीं है जब तबरेज शम्सी ने इस तरह का जश्न मनाया हो। आईपीएल, कैरेबियन प्रीमियर लीग समेत दुनिया भर के कई टूर्नामेंट में खेलने वाले शम्सी अपने खेल से ज्यादा जश्न के अंदाज से सुखियों में रहते हैं। इससे पहले आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलते हुए डेविड वॉर्नर को आउट करने के बाद भी ऐसा जश्न मना चुके हैं।


तबरेज शम्सी का एक और सेलिब्रेशन काफी चर्चा में है, जब उन्होंने अपने जूते को हाथ में लेकर कान पर लगाया था और फोन बनाने जैसा जश्न मनाया था।


बैन के बाद निराश शम्सी ने कहा कि, 'मैच में एक गेंदबाज पर काफी दबाव होता है। मैं अपने जश्न से दबाव कम करने की कोशिश करता हूं। अपने सेलिब्रेशन में मैं किसी बल्लेबाज की बेइज्जती नहीं करता।'

Open in app
टॅग्स :ICCआईसीसी