IPL ओपनिंग सेरेमनी में अब ये दो स्टार करेंगे परफॉर्म, चोट के कारण रणवीर सिंह बाहर

आईपीएल के 11वें सीजन के ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह चोट के कारण परफॉर्म नहीं करेंगे

By सुमित राय | Published: April 3, 2018 11:14 AM2018-04-03T11:14:38+5:302018-04-03T14:41:35+5:30

Hrithik Roshan and Prabhu Deva will perform in IPL opening ceremony | IPL ओपनिंग सेरेमनी में अब ये दो स्टार करेंगे परफॉर्म, चोट के कारण रणवीर सिंह बाहर

Hrithik Roshan and Prabhu Deva will perform in IPL opening ceremony

googleNewsNext

सात अप्रैल से शुरू हो रहे क्रिकेट के महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन के ओपनिंग सेरेमनी में बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह चोट के कारण परफॉर्म नहीं करेंगे। उनकी जगह पर दो नए स्टार ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा परफॉर्मेंस देते नजर आएंगे। 

रणवीर के परफॉर्मेंस नहीं देने का कारण उनके कंधे की चोट को बताया जा रहा है। बता दें कि एक फुटबॉल मैच के दौरान रणवीर को कंधे पर चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। डॉक्टरों ने रणवीर को सख्त रूप से आईपीएल के ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म नहीं करने की सलाह दी है।

रणवीर के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि कई बार की गई मेडिकल जांच के बाद डॉक्टरों ने रणवीर को आईपीएल-2018 के ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म नहीं करने की सख्त सलाह दी है। उनका मानना है कि इस परफॉर्मेंस से उनके कंधे की चोट और भी बिगड़ सकती है। (यह भी पढ़ें- IPL 2018 Team Analysis: क्या वॉर्नर का बाहर होना हैदराबाद के लिए है बड़ा झटका, जानें टीम की ताकत और कमजोरी)

सीओए के फैसले से बदला आयोजन

आईपीएल संचालन परिषद ने ओपनिंग सेरेमनी टूर्नामेंट शुरू होने से एक दिन पहले व्यापक और भव्य तरीके से करने का फैसला किया था और इसके लिए 50 करोड़ रुपये की बड़ी राशि खर्च की जानी थी, लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) ने इसका बजट कम कम करके 30 करोड़ रुपये कर दिया था.संचालन परिषद ने अब 18 करोड़ रुपये में इसका आयोजन करने का फैसला किया है। सीओए के निर्देश के बाद उदघाटन समारोह 7 अप्रैल को मुंबई में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाले मैच से पूर्व होगा जिसमें बॉलीवुड के कई सितारे आकर्षण का केंद्र होंगे।  (यह भी पढ़ें- IPL 2018: क्या धोनी करा पाएंगे चेन्नई का कमबैक, जानिए टीम की ताकत और कमजोरी)

रणवीर को ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा ने किया रिप्लेस

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने बताया कि बजट कम होने के कारण हमने विदेशी कलाकारों को नहीं बुलाने का फैसला किया है। वैसे, बॉलीवुड के कुछ सितारे उद्घाटन समारोह में मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि पहले रणवीर सिंह को आना था, लेकिन उनका कंधा चोटिल हो गया है और अब उनकी जगह ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा आ रहे हैं।  (यह भी पढ़ें- IPL 2018: क्या रोहित शर्मा की कप्तानी फिर करेगी कमाल, जानें मुंबई इंडियंस की क्या है ताकत)

ऋतिक रोशन और प्रभुदेवा के अलावा जैकलिन फर्नांडिस, परिणीति चोपड़ा और वरुण धवन जैसे कलाकार भी उद्घाटन समारोह में कार्यक्रम पेश करेंगे। कार्यक्रम लगभग डेढ़ घंटे का होगा और मुंबई-चेन्नई के बीच मैच का टॉस होने से 15 मिनट पहले यानी सात बजकर 15 मिनट पर समाप्त होगा। ऋतिक रोशन इससे पहले 2015 में कोलकाता में भी उदघाटन समारोह में भाग ले चुके हैं।

ओपनिंग सेरेमनी में शामिल नहीं होंगे सभी कप्तान

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक यह ओपनिंग सेरेमनी ऐड एजेंसी विचक्राफ्ट आयोजित कराएगी। इस दौरान चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा मौजूद होंगे। हालांकि अन्य 6 कप्तान, विराट कोहली (आरसीबी), अजिंक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स), गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स), रविचंद्रन अश्विन (किंग्स-11 पंजाब), दिनेश कार्तिक (केकेआर) और डेविड वॉर्नर (हैदराबाद) इस ओपनिंग सेरेमनी में मौजूद नहीं होंगे। (यह भी पढ़ें- IPL 2018: क्या इस साल कोहली बदल पाएंगे RCB का लक, जानें टीम की ताकत और कमजोरी)

बदला गया ओपनिंग सेरेमनी का समय

गौरतलब है कि पहले यह ओपनिंग सेरेमनी 6 अप्रैल को आयोजित होनी थी, लेकिन सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई की प्रशासकीय समिति (सीओए) के हस्तक्षेप के बाद इसे बदलकर 7 तारीख कर दिया गया। साथ ही सीओए ने ओपनिंग सेरेमनी के बजट में भी 20 करोड़ की कटौती की और इसे 30 करोड़ तक सीमित कर दिया। सूत्रों के अनुसार सीओए ने आपत्ति जताई थी कि अगर यह क्रिकेट का इवेंट है तो मनोरंजन पर इतना पैसा खर्च क्यो हो रहा है।

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

Open in app