IPL का शुरुआती मैच नहीं खेल सकेगी सीएसके, BCCI ने किया शिड्यूल में बदलाव!

चेन्नई सुपर किंग्स के 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद बीसीसीआई ने बड़ा कदम उठाया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 30, 2020 03:42 PM2020-08-30T15:42:15+5:302020-08-30T15:52:22+5:30

HOME IPL (INDIAN PREMIER LEAGUE) Reports: CSK will not play IPL 2020 season opener; BCCI to make changes to the schedule | IPL का शुरुआती मैच नहीं खेल सकेगी सीएसके, BCCI ने किया शिड्यूल में बदलाव!

आईपीएल सीजन-13 की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है।

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई सुपर किंग्स के 2 खिलाड़ी पाए गए कोरोना पॉजिटिव।बीसीसीआई ने किया शिड्यूल में बदला : रिपोर्ट।चेन्नई नहीं खेलेगा उद्धाटन मैच।

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 की शुरुआत से पहले ही चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। इस टीम के 2 खिलाड़ियों समेत कुल 13 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें 11 सपोर्टिंग स्टाफ के मेंबर्स हैं। वहीं स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना निजी कारणों की वजह से स्वदेश लौट आए हैं।

चेन्नई को मिलेगा एक्स्ट्रा टाइम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने ऐसी परिस्थिति में सीएसके के कुछ और अतिरिक्त वक्त देने का फैसला किया है, ताकि वह इससे उबर सके। सूत्रों के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स इस बार लीग का उद्घाटन मैच नहीं खेलेगी।

आईपीएल-13 का आयोजन 19 सितंबर से होने जा रहा है। पहले ये तय था कि सीजन का शुरुआती मैच पिछले सीजन की विनर टीम मुंबई इंडियंस और रनर-अप चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाना है, लेकिन अब ये संभवन नहीं लग रहा है। बीसीसीआई ने शेड्यूल में बदलाव का विचार किया है।

महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान है।
महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में चेन्नई सुपर किंग्स की कमान है।

चेन्नई को लग चुके ये 3 बड़े झटके

दीपक चाहर के बाद अब चेन्नई सुपर किंग्स के ऋतुराज गायकवाड़ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शुक्रवार को दीपक चाहर के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कई स्टाफ सदस्यों को कोविड-19 परीक्षण में पॉजिटिव पाया गए थे, जिसके बाद इस फ्रेंचाइजी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले टीम की पृथकवास अवधि बढ़ने पर मजबूर होना पड़ा है, जिसके बाद इस फेहरिस्त में ऋतुराज गायकवाड़ का नाम भी जुड़ गया है।

1988 में से कुल 13 सैंपल कोरोना पॉजिटिव

बीसीसीआई की प्रेस रिलीज के मुताबिक 20 अगस्त से 28 अगस्त तक सभी प्रतिभागियों के यूएई में कुल 1,988 आरटी-पीसीआर कोविड-19 परीक्षण हुए । इनमें खिलाड़ी, सहयोगी सदस्य, टीम प्रबंधन, बीसीसीआई सदस्य, आईपीएल संचालन दल, होटल एवं स्टेडियम यातायात से जुड़े सदस्य शामिल हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
चेन्नई सुपर किंग्स के 2 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

बीसीबीआई ने कहा, ‘‘आईपीएल 2020 के स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के अनुसार, सभी प्रतिभागियों का पूरे सत्र के दौरान नियमित तौर पर परीक्षण किया जाएगा।’’ पॉजिटिव आये लोगों को 14 दिनों तक पृथकवास पर रहना होगा। इसके बाद जांच में नेगेटिव आने पर ही उन्हें टूर्नामेंट के जैव सुरक्षित माहौल में आने की अनुमति होगी।

Open in app