हार्दिक पंड्या की कब होगी टीम इंडिया में वापसी? बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हार्दिक पंड्या की चोट की स्थिति पर अपडेट साझा किया और कहा कि इस ऑलराउंडर के जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की टी20 टीम के दौरान वापसी की उम्मीद है।

By रुस्तम राणा | Published: December 9, 2023 08:39 PM2023-12-09T20:39:34+5:302023-12-09T20:40:45+5:30

Hardik Pandya returning to Team India? BCCI's Jay Shah shares key update | हार्दिक पंड्या की कब होगी टीम इंडिया में वापसी? बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

हार्दिक पंड्या की कब होगी टीम इंडिया में वापसी? बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दिया बड़ा अपडेट

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई सचिव जय शाह ने हार्दिक पंड्या की चोट की स्थिति पर अपडेट साझा कियाऑलराउंडर के जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की टी20 टीम के दौरान वापसी की उम्मीद हैशाह ने कहा, हार्दिक पंड्या जनवरी में अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए फिट हो सकते हैं

नई दिल्ली: टीम इंडिया में हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का इंतजार सभी को है। पंड्या, जिन्हें बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी विश्व कप मैच के दौरान टखने में चोट लगी थी, अगर वह खेलने के लिए उपलब्ध होते तो सफेद गेंद प्रारूप में भारत का नेतृत्व कर रहे होते। उनकी चोट के बाद से, टीम इंडिया के प्रशंसक सोच रहे हैं कि क्या खिलाड़ी आईपीएल या इससे भी महत्वपूर्ण टी20 विश्व कप 2024 के लिए उपलब्ध होगा।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हार्दिक पंड्या की चोट की स्थिति पर अपडेट साझा किया और कहा कि इस ऑलराउंडर के जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की टी20 टीम के दौरान वापसी की उम्मीद है। बीसीसीआई सचिव ने पीटीआई के हवाले से कहा, ''हार्दिक पंड्या जनवरी में अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए फिट हो सकते हैं।''

हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद विश्व कप 2023 छोड़ने के बाद टीम इंडिया को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा क्योंकि वे 5 बॉलर्स के साथ कई मैचों में उतरे थे। पंड्या विश्व कप के लिए भारत के उप-कप्तान थे और उन्होंने आईपीएल 2021 और 2022 में गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व भी किया था, इसलिए प्रशंसक मदद नहीं कर सकते थे लेकिन आश्चर्यचकित थे कि क्या विवादास्पद विश्व कप फाइनल के दौरान हार्दिक पंड्या की उपस्थिति भारत के लिए चीजें बदल सकती थी।

विश्व कप के दुख को पीछे छोड़ते हुए, अफगानिस्तान श्रृंखला के दौरान हार्दिक पंड्या की संभावित वापसी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आखिरी बार होगा जब भारत जून में टी20 विश्व कप से पहले एक टीम के रूप में टी20 खेलेगा। यदि रोहित शर्मा सफेद गेंद प्रारूप से भारत के कप्तान के रूप में पद छोड़ने का फैसला करते हैं, तो हार्दिक पंड्या इस प्रारूप में भारत का नेतृत्व करने के लिए शीर्ष विकल्पों में से हैं।

हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में, सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भी उनकी जगह अच्छी तरह से भरी जा रही है, क्योंकि उन्होंने आईसीसी विश्व कप 2023 के झटके के ठीक बाद भारत द्वारा खेली गई पहली टी20 श्रृंखला में टीम इंडिया को विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से शानदार जीत दिलाई थी।

Open in app