IPL 2024: गुजरात टाइटन्स ने शुभमन गिल को कप्तान बनाया, अब हार्दिक की जगह टीम की कमान संभालेंगे

गुजरात टाइटन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले टीम का नेतृत्व करने के लिए शुभमन गिल के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी है। भारतीय सलामी बल्लेबाज गिल अब हार्दिक की जगह टीम की कमान संभालेंगे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 27, 2023 01:42 PM2023-11-27T13:42:01+5:302023-11-27T14:12:10+5:30

Gujarat Titans names Shubman Gill as captain IPL 2024 Hardik place | IPL 2024: गुजरात टाइटन्स ने शुभमन गिल को कप्तान बनाया, अब हार्दिक की जगह टीम की कमान संभालेंगे

शुभमन गिल होंगे गुजरात टाइटन्स के कप्तान

googleNewsNext
Highlightsगुजरात टाइटन्स ने शुभमन गिल कप्तान बनायाअब हार्दिक की जगह टीम की कमान संभालेंगेहार्दिक अब फिर से अपनी पुरानी टीम मुंबई के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे

IPL 2024: गुजरात टाइटन्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से पहले टीम का नेतृत्व करने के लिए शुभमन गिल के नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी है। भारतीय सलामी बल्लेबाज गिल अब हार्दिक की जगह टीम की कमान संभालेंगे। हार्दिक अब फिर से अपनी पुरानी टीम मुंबई के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे।

हार्दिक 2022 में कप्तान के तौर पर गुजरात टाइटन्स से जुड़े थे और टीम को पहले ही सत्र में खिताब दिलाया था। उनकी अगुआई में टीम आईपीएल 2023 के फाइनल में भी पहुंची थी जिसमें उसे चेन्नई सुपरकिंग्स से हार का सामना करना पड़ा था। हार्दिक, रोहित शर्मा के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान बन सकते हैं। 

शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स में मोहमम्मद शमी, केन विलियमसन, राशिद खान, डेविड मिलर, मोहित शर्मा, राहुल तेवतिया, मैथ्यू वेड, विजय शंकर, ऋद्धिमान साहा, अभिनव मनोहर और साई सुदर्शन जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। 

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सत्र से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होगी। इससे पहले कुछ खिलाड़ी ट्रेड विंडो के जरिए दूसरी टीमों से जुड़ चुके हैं और कुछ खिलाड़ियों को उनकी टीमें रिलीज कर चुकी हैं। यह पहली बार होगा कि आईपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी भारत के बाहर आयोजित की जाएगी

आईपीएल के इस सीजन में इंग्लैंड के स्टार हरफनमौला बेन स्टोक्स कार्यभार प्रबंधन के कारण नहीं खेलेंगे।  उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बात की पुष्टि कर दी है। वहीं पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में अपनी विशेष छाप छोड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड इस बार नीलामी में शामिल हो सकते हैं। 

इस बार आरसीबी ने वानिंदु हसरंघा, हर्षल पटेल, जोश हेज़लवुड, फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेविड विली, वेन पार्नेल, सोनू यादव, अविनाश सिंह, सिद्धार्थ कौल, केदार जाधव को रिलीज कर दिया है। मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, कैम ग्रीन, जसप्रीत बुमराह, कुमार कार्तिकेय, पीयूष चावला, आकाश मधवाल जैसे खिलाड़ियों को रिटेन किया है।

Open in app