IPL 2021: KKR के कप्तान इयोन मॉर्गन ने किया राजस्थान रॉयल्स के गेम प्लान का खुलासा , कहा- बेन स्टोक्स और जोस बटलर करेंगे ओपनिंग

Eoin Morgan Confirms Ben Stokes And Jos Buttler As Openers: केकेआर और इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने जोस बटलर और बेन स्टोक्स की सलामी जोड़ी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। मॉर्गन ने बताया कि इस सीजन राजस्थान के लिए यह दोनों ही बल्लेबाज ओपनिंग करते दिखाई देंगे।

By अमित कुमार | Published: April 3, 2021 03:32 PM2021-04-03T15:32:27+5:302021-04-03T15:33:55+5:30

Eoin Morgan Confirms Ben Stokes And Jos Buttler As Openers For Rajasthan Royals In IPL 2021 | IPL 2021: KKR के कप्तान इयोन मॉर्गन ने किया राजस्थान रॉयल्स के गेम प्लान का खुलासा , कहा- बेन स्टोक्स और जोस बटलर करेंगे ओपनिंग

जोस बटलर और बेन स्टोक्स। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsराजस्थान रॉयल्स की टीम में इस सीजन संजू सैमसन कप्तानी करते नजर आएंगे।राजस्थान की टीम की तारत जोस बटलर और बेन स्टोक्स हैं।टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड के लिए भी यह दोनों बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी मायने रखता है।

Eoin Morgan Confirms Ben Stokes And Jos Buttler As Openers: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन इस सीजन एक बार फिर केकेआर की कप्तानी करते नजर आएंगे। इयोन मॉर्गन ने आईपीएल से जुड़े एक इंटरव्यू के दौरान राजस्थान रॉयल्स की टीम को लेकर बड़ा खुलासा किया है। मॉर्गन के मुताबिक इस सीजन बेन स्टोक्स और जोस बटलर राजस्थान की ओर से ओपनिंग करते नजर आएंगे।

इयोन मोर्गन ने कहा कि जोस बटलर को हमने इंग्लैंड जितने ज्यादा मौके दिए, उतने ही अच्छे तरीके से उन्होंने इनका फायदा उठाया। बेन स्टोक्स ने भी हर मौके का भरपूर इस्तेमाल किया। दोनों खिलाड़ी समय के साथ बेहतर होते जा रहे हैं। जाहिर है इन दोनों की काबिलियत को देखते हुए इस सीजन राजस्थान की टीम की ओर से इन्हें ओपनिंग करने का मौका दिया जाएगा। 

वहीं केकेआर को इस सत्र का अभियान 11 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ चेन्नई में शुरू करना है। टीम पिछली कमजोरियों से सबक लेकर नये सिरे से शुरुआत करने के लिये प्रतिबद्ध होगी। इयोन मोर्गन पहली बार पूरे टूर्नामेंट के लिये केकेआर की कप्तानी संभालेंगे। इस तरह से उसके पास सीमित ओवरों की क्रिकेट का सफल कप्तान होगा। इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान ने पिछले साल टूर्नामेंट के बीच में कमान संभाली थी। 

मॉर्गन ने स्वयं अच्छा प्रदर्शन किया था तथा 14 पारियों में 418 रन बनाये थे। उन्होंने डेथ ओवरों में लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का भी खुलकर प्रदर्शन किया तथा सर्वाधिक 24 छक्के लगाये थे। केकेआर ने निराशाजनक परिणाम के बावजूद अपने 17 खिलाड़ियों को टीम में बनाये रखा लेकिन इस बार कुछ अच्छे खिलाड़ी भी टीम से जोड़े हैं।  बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन और बेन कटिंग के आने से उन्हें नारायण और रसेल के अच्छे बैकअप मिल गये हैं।

Open in app