ENG vs PAK, 2nd Test: शाहीन अफरीदी रन चुराने की कोशिश में इस तरह हुए आउट, खुद फील्डर नहीं रोक सके हंसी

पाकिस्तान-इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसमें शाहीन अफरीदी के आउट होने का वीडियो वायरल हो गया...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: August 15, 2020 04:43 PM2020-08-15T16:43:22+5:302020-08-15T16:58:35+5:30

England vs Pakistan, 2nd Test: haheen Afridi Wicket run out (Dom Sibley) b Chris Woakes | ENG vs PAK, 2nd Test: शाहीन अफरीदी रन चुराने की कोशिश में इस तरह हुए आउट, खुद फील्डर नहीं रोक सके हंसी

अपना विकेट गंवाने के बाद हताश शाहीन अफरीदी।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच साउथम्पटन में जा रहा दूसरा टेस्ट मैच।इंग्लैंड ने बनाया मुकाबले में दबदबा।रन चुराने की कोशिश में विकेट गंवा बैठे अफरीदी।

इंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन में जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शाहीन अफरीदी जिस तरह से आउट हुए, उसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। शाहीन के आउट होने में गेंदबाज की नहीं, बल्कि फील्डर की बड़ी भूमिका रही।

सिंगल चुराने की कर बैठे भूल, सिब्ली ने किया रन आउट

पाकिस्तान की पहली पारी के 74.5 ओवर में क्रिस वोक्स की गेंद पर मोहम्मद रिजवान ने शॉट खेला। गेंद सीधे डोम सिब्ली के हाथों में पहुंची, लेकिन इसी बीच दूसरे छोर पर मौजूद शाहीन अफरीदी ने सिंगल चुराने की कोशिश में दौड़ लगा दी।

अफरीदी आधी क्रीज तक भी नहीं पहुंचे थे कि रिजवान ने रन लेने से मना कर दिया। शाहीन अफरीदी पलटकर वापस अपने छोर पर लौटने की कोशिश करने लगे, लेकिन इसी बीच सिब्ली ने सीधा थ्रो मारकर उन्हें रन आउट कर दिया। शाहीन अफरीदी की इस गलती पर खुद इंग्लैंड के खिलाड़ी हंसने लगे।

यहां देखें वीडियो...

दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की हालत खराब

इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच साउथम्पटन में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। फिलहाल दूसरे दिन पाकिस्तान ने 9 विकेट के नुकसान पर 223 रन बना लिए हैं। खराब रोशनी के चलते दिन की समाप्ति जल्द कर दी गई। इंग्लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से लीड बना रखी है।

मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज शान मसूद (1) जल्द पवेलियन लौट गए। इसके बाद आबिद अली ने कप्तान अजहर अली के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े।

इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 से लीड बना रखी है।
इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 से लीड बना रखी है।

आबिद अली 60, अजहर अली 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इनके आउट होने तक पाकिस्तान का स्कोर 102/3 रन था। इसके बाद असद शफीक (5) और फवाद आलम (0) भी जल्द चलते बने और पाकिस्तान ने वर्षा बाधित पहले दिन के खेल तक 5 विकेट खोकर 126 रन बनाए।

दूसरे दिन भी बारिश ने बिगाड़ा खेल 

दूसरे दिन पहले सेशन का बड़ा हिस्सा गीली आउटफील्ड की भेंट चढ़ गया। दिन का खेल जब शुरू हुआ तो बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने कुछ हद तक टिककर खेला। दोनों ने पहले सेशन में विकेट नहीं गिरने दिया और छठे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी की।  

बाबर आजम 47 रन बनाकर आउट हुए और उनके बाद यासिर शाह (5), शाहीन अफरीदी (0) और मोहम्मद अब्बास (2) भी जल्द चलते बने। दूसरे दिन खराब रोशनी के चलते खेल जल्द रोक दिया गया, तब तक पाकिस्तान ने 9 विकेट गंवाकर 223 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड 3-3 शिकार कर चुके हैं।

Open in app