ENG vs IRE: लॉर्ड्स टेस्ट में आयरलैंड के तेज गेंदबाजों का कमाल, इंग्लैंड की आधी टीम 42 रन पर ढेर

England vs Ireland, Only Test: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में जेसन रॉय, ओली स्टोन और मार्क अडायर ने किया डेब्यू

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 24, 2019 04:45 PM2019-07-24T16:45:25+5:302019-07-24T16:53:02+5:30

England vs Ireland, Lord's test: Jason Roy, Olly Stone make debut for England, Mark Adair for Ireland | ENG vs IRE: लॉर्ड्स टेस्ट में आयरलैंड के तेज गेंदबाजों का कमाल, इंग्लैंड की आधी टीम 42 रन पर ढेर

जेसन रॉय अपनी पहली टेस्ट पारी में 5 रन ही बना सके

googleNewsNext
Highlightsआयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और आधी टीम 42 रन पर ढेर हो गईइंग्लैंड-आयरलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे टेस्ट में तीन खिलाड़ियों ने किया डेब्यूजेसन रॉय, ओली स्टोन ने इंग्लैंड और मार्क अडेयर ने आयरलैंड के लिए किया टेस्ट डेब्यू

इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में बुधवार (25 जुलाई) से शुरू हुए एकमात्र टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। 

इंग्लैंड के लिए इस मैच में दो खिलाड़ियों जेसन रॉय और ओली स्टोन ने अपना टेस्ट डेब्यू किया। वहीं आयरलैंड के लिए भी मार्क अडायर ने इस मैच से अपना डेब्यू किया है।

इंग्लैंड की आधी टीम 42 रन पर ढेर

इंग्लैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके 6 विकेट महज 42 रन पर गिर गए। जेसन रॉय (23), रोरी बर्न्स (6), जो डेनली (23),  कप्तान जो रूट (2) और जॉनी बेयरस्टो (0), क्रिस वोक्स (0) असफल रहे। 

आयरलैंड के तेज गेंदबाजों टिम मुरटाघ ने चार जबकि अपना डेब्यू कर रहे तेज गेंदबाज मार्क अडायर ने पहली ही टेस्ट पारी में दो विकेट झटकते हुए इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया। अडायर ने जो डेनली और जो रूट को आउट किया, जबकि मुरटाघ ने जेसन रॉय, रोरी बर्न्स, जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स के विकेट लिए।

जेसन रॉय अपनी पहली टेस्ट पारी में रहे फ्लॉप

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जीत के हीरो रहे जेसन रॉय अपनी पहली टेस्ट पारी में फ्लॉप रहे और आयरलैंड के खिलाफ मैच में 11 गेंदों में 5 रन बनाकर टिम मुरटाघ की गेंद पर पॉल स्टर्लिंग के हाथों कैच आउट हो गए। 

वहीं आयरलैंड के लिए डेब्यू करने वाले मार्क अडायर ने जल्द ही अपना पहला टेस्ट विकेट झटक लिया। उन्होंने जो डेनली (23) को एलबीडब्ल्यू कर दिया।   

आयरलैंड vs इंग्लैंड टेस्ट: इन तीन खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

ओपनर जेसन रॉय हाल ही में न्यूजीलैंड को हराकर वर्ल्ड कप 2019 जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे और उन्होंने 400 से ज्यादा रन बनाते हुए इस खिताबी जीत में अहम योगदान दिया था। 

29 वर्षीय रॉय अब तक इंग्लैंड के लिए 84 वनडे में 9 शतकों और 18 अर्धशतकों की मदद से 3381 रन बना चुके हैं।

वहीं 25 वर्षीय ओली स्टोन एक तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने अक्टूबर 2018 में श्रीलंका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था और अब तक चार वनडे मैच खेले हैं।    

वहीं 23 वर्षीय मार्क अडायर एक ऑलराउंडर हैं और उन्होंने इस मैच के साथ आयरलैंड के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया है। मार्क अडेयर इससे पहले आयरलैंड के लिए वनडे और टी20 खेल चुके हैं।

वहीं 2014 में इंग्लैंड के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले बॉयड रैंकिन इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ आयरलैंड की तरफ से खेल रहे हैं। इसके साथ ही रैंकिन पिछले सात दशकों में इंग्लैंड के लिए और उसके खिलाफ खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। 

Open in app