IND vs ENG: जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, टीम इंडिया में दो बदलाव, ये खिलाड़ी होंगे प्लेइंग इलेवन में

IND vs ENG: लार्ड्स में प्रेरणादायी जीत के बाद भारतीय बल्लेबाजी क्रम ने हैडिंग्ले में दोनों पारियों में निराश किया था।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 2, 2021 03:23 PM2021-09-02T15:23:20+5:302021-09-02T15:24:56+5:30

England vs India 4th Test Day 1 England win toss opt to bowl in London | IND vs ENG: जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, टीम इंडिया में दो बदलाव, ये खिलाड़ी होंगे प्लेइंग इलेवन में

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दो बदलाव किये, उन्होंने मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया।

googleNewsNext
Highlightsअभी पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर चल रही है।विराट कोहली ने टीम में दो बदलाव किया है और जो रूट ने भी दो बदलाव किया है।लीड्स में पारी की हार के बाद वापसी की कवायद में जुटी भारतीय टीम ओवल में जब इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में उतरेगी। 

IND vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। हेडिंग्ले में पांच मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट में पारी और 76 रन की हार का सामना करने के बाद टीम इंडिया का लक्ष्य मजबूत वापसी का होगा।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने गुरूवार को यहां चौथे टेस्ट में टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दो बदलाव किये, उन्होंने मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की जगह शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया। इंग्लैंड ने अंतिम एकादश में जोस बटलर और सैम करन की जगह क्रिस वोक्स और ओली पोप को जगह दी। दोनों टीमें पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम में दो बदलाव किया है और जो रूट ने भी दो बदलाव किया है। इसका मतलब है कि रविचंद्रन अश्विन को फिर से अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। इंग्लैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव किये हैं। लॉर्ड्स में हार के बाद मेजबान टीम ने जीत दर्ज कर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। लीड्स में पारी की हार के बाद वापसी की कवायद में जुटी भारतीय टीम ओवल में जब इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में उतरेगी। 

टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, लोकेश राहुल और शारदुल ठाकुर।

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स।

Open in app