इंग्लैंड के तेज गेंदबाद जोफ्रा आर्चर की कोहनी की होगी सर्जरी, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने पर संशय

By भाषा | Published: May 20, 2021 10:09 PM2021-05-20T22:09:11+5:302021-05-20T22:14:01+5:30

जोफ्रा आर्चर के दाएं हाथ की सर्जरी होनी है। ऐसे में वे भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैचों में नहीं खेल सकेंगे। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से हो रही है।

England fast bowler Jofra Archer to undergo elbow surgery doubt on Test series against India | इंग्लैंड के तेज गेंदबाद जोफ्रा आर्चर की कोहनी की होगी सर्जरी, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने पर संशय

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जोफ्रा आर्चर के खेलने पर संशय (फाइल फोटो)

Next
Highlightsन्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले ही बाहर हैं जोफ्रा आर्चरइंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की ओर से उनकी संभावित वापसी को लेकर अभी कुछ भी साफ नहीं कहा गया हैभारत के खिलाफ मार्च में टी20 श्रृंखला और उससे पहले भी कोहनी में दर्द से परेशान चल रहे थे आर्चर

लंदन: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के दायीं कोहनी की शुक्रवार को सर्जरी होगी जिससे उनका भारत के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती मुकाबलों में खेलने की संभावना नहीं है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले ही बाहर हो चुके है। वह कम समय के अंदर दूसरी बार दायें हाथ की सर्जरी करवाएंगे।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने ट्वीट किया, ‘‘ जोफ्रा के दायीं कोहनी में दर्द के संबंध में एक चिकित्सा सलाहकार द्वारा समीक्षा की गई है। अब कल उसकी सर्जरी की जाएगी।’’ इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी काउंटी टीम ससेक्स की तरफ से केंट के खिलाफ वापसी की थी। कोहनी में दर्द के कारण उन्हें सर्जरी की सलाह दी गयी।

आईपीएल में भी नहीं खेल सके थे जोफ्रा आर्चर

 ईसीबी ने आर्चर की वापसी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी लेकिन कहा, ‘‘ उन से जुड़़ी जानकारी आने वाले समय में दी जाएगी।’’

स्काई स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक आर्चर ने भारत के खिलाफ मार्च में टी20 श्रृंखला और उससे पहले भी कोहनी के जोड़ में कोर्टिसोन इंजेक्शन (जोड़े के दर्द में राहत देने वाला) लिया था। घर में मछली का टैंक साफ करते समय उनके हाथ में कांच घुस गया था और उन्हें आपरेशन कराना पड़ा था ।

वह आईपीएल में भी नहीं खेल सके जो बाद में निलंबित हो गई है। भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के अलावा इंग्लैंड को सीमित ओवरों की श्रृंखला में श्रीलंका और पाकिस्तान का भी सामना करना है। इसके बाद टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप में हिस्सा लेना है जिसका आयोजन भारत या यूएई में होगा।

Web Title: England fast bowler Jofra Archer to undergo elbow surgery doubt on Test series against India

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे