Dwayne Bravo names one batsman who can score a double century in T20Is | ड्वेन ब्रावो ने बताया नाम, ये भारतीय बल्लेबाज टी20 में ठोक सकता है डबल सेंचुरी
ड्वेन ब्रावो ने बताया नाम, ये भारतीय बल्लेबाज टी20 में ठोक सकता है डबल सेंचुरी

वेस्टइंडीज के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने दावा किया है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्माटी20 फॉर्मेट में दोहरा शतक ठोकने की क्षमता रखते हैं। ड्वेन ब्रावो ने ये बात ईएसपीएन क्रिकइंफो पर सवालों के जवाब में कही।

ब्रावो से जब पूछा गया कि ऐसा कौन सा बल्लेबाज है जो टी20 मैच में पहला दोहरा शतक ठोक सकता है? इस सवाल पर बगैर किसी हिचकिचाहट के ड्वेन ब्रावो ने भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा का नाम लिया।

रोहित शर्मा 32 टेस्ट की 53 पारियों में 7 बार नाबाद रहते 2141 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 1 दोहरा शतक और 10 अर्धशतक जड़े हैं। बात अगर 224 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 32 बार नाबाद रहते हुए रोहित 9115 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में रोहित 29 शतक, 3 दोहरे शतक और 43 अर्धशतक लगा चुके हैं। 

रोहित शर्मा टी20 के 108 मुकाबलों में 2773 रन बना चुके हैं। आईपीएल के आंकड़ों पर नजर डालें, तो उन्होंने 188 मैचों में 1 शतक और 36 अर्धशतकों की मदद से 4898 रन बनाए हैं।

ब्रावो वेस्टइंडीज की मौजूदा टी20 टीम की बल्लेबाजी की गहराई से काफी प्रभावित हैं और उन्होंने कहा कि यह टीम 2016 में विश्व कप जीतने वाली टीम से बेहतर है और किसी भी विरोधी टीम को डरा सकती है। 

ब्रावो ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में कहा था, ‘‘श्रीलंका में पिछली श्रृंखला के दौरान हमारी टीम बैठक हुई और कोच फिल (सिमंस) ने खिलाड़ियों की सूची बल्लेबाजी क्रम में बनाई और उन्होंने मेरा नाम नौवें स्थान पर लिखा।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘और मैंने साथी खिलाड़ियों से कहा, सुनिए, मुझे नहीं लगता कि मैं कभी ऐसी टी20 टीम का हिस्सा रहा जब मुझे नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करनी पड़ी हो।’’

सीएसके से खास लगाव: ब्रावो के मुताबिक आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) हर खिलाड़ी को ऐसा अहसास दिलाती है जैसे आप एक बड़े परिवार का हिस्सा हो। ब्रावो ने कहा कि सीएसके की तरफ से खेलते हुए वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सफल रहे और इसका पूरा श्रेय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जाता है। 

Web Title: Dwayne Bravo names one batsman who can score a double century in T20Is
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे