Duleep Trophy 2023: बंगाल के अनुभवी बल्लेबाज पूर्वी क्षेत्र का नेतृत्व करेंगे, शाहबाज नदीम होंगे उपकप्तान, इस ओपनर ने नाम वापस लिया

Duleep Trophy 2023: पूर्वी क्षेत्र के चयनकर्ता तब चकित रह गए, जब उन्हें पता चला कि किशन प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट नहीं खेलना चाहते हैं, जो 12 जुलाई से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से ठीक पहले आयोजित किया जा रहा है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 15, 2023 02:03 PM2023-06-15T14:03:59+5:302023-06-15T20:52:40+5:30

Duleep Trophy 2023 Abhimanyu Easwaran to Lead East Zone Ishan Kishan Opts Out Shahbaz Nadeem deputy | Duleep Trophy 2023: बंगाल के अनुभवी बल्लेबाज पूर्वी क्षेत्र का नेतृत्व करेंगे, शाहबाज नदीम होंगे उपकप्तान, इस ओपनर ने नाम वापस लिया

स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन ने नाम वापस ले लिया है।

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज सीरीज के कारण घरेलू टूर्नामेंट से बाहर होने का विकल्प चुना।इशान किशन ने नाम वापस ले लिया है। शाहबाज नदीम उपकप्तान होंगे। 

Duleep Trophy 2023: बंगाल के अनुभवी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन 28 जून से बेंगलुरु में शुरू होने वाली दलीप ट्रॉफी 2023 में पूर्वी क्षेत्र का नेतृत्व करेंगे। शाहबाज नदीम उपकप्तान होंगे। स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज इशान किशन ने नाम वापस ले लिया है। वेस्टइंडीज सीरीज के कारण घरेलू टूर्नामेंट से बाहर होने का विकल्प चुना।

रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी क्षेत्र के चयनकर्ता तब चकित रह गए, जब उन्हें पता चला कि किशन प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट नहीं खेलना चाहते हैं, जो 12 जुलाई से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से ठीक पहले आयोजित किया जा रहा है। पूर्वी क्षेत्र की चयन समिति ने कहा कि चूंकि वह डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम में थे और विकेटकीपिंग करने वाले केएस भरत साउथ जोन के लिए खेल रहे थे।

पूर्वी क्षेत्र की चयन समिति के एक सदस्य ने कहा कि हमने क्षेत्रीय चयन समिति के समन्वयक देबाशीष चक्रवर्ती से पूछा था कि क्या हम ईशान का चयन कर सकते हैं। उन्होंने कहा ,‘वह सीमित ओवरों में भारत के लिए लगातार खेलता आया है तो उसे कप्तानी मिलनी थी।

चक्रवर्ती ने फोन पर उससे पूछा और हमें बताया कि वह दलीप ट्रॉफी नहीं खेलना चाहता। हमें नहीं बताया गया कि वह चोटिल है या नहीं। बस इतना बताया गया कि वह नहीं खेलना चाहता।’ उनकी जगह अभिषेक पोरेल को चुना गया।रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एक बार किशन ने अपने फैसले से अवगत करा दिया।

त्रिपुरा के चयनकर्ता जयंत डे रिद्धिमान साहा को चाहते थे और उनसे भी संपर्क किया गया था। हमने अभिषेक पोरेल को चुना, जो तीसरी पसंद थे। इस बीच, असम के हरफनमौला खिलाड़ी रियान पराग को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। अभिषेक पोरेल और हरफनमौला शाहबाज अहमद और मुकेश कुमार टीम में हैं। बंगाल के गेंदबाज इशान पोरेल और स्पिनर अनुकूल रॉय को भी शामिल किया गया है।

दलीप ट्रॉफी में उत्तर क्षेत्र की कमान संभालेंगे मनदीप सिंह

पंजाब के कप्तान मनदीप सिंह 28 जून से शुरू हो रही दलीप ट्रॉफी में उत्तर क्षेत्र की कमान संभालेंगे। टीम में पंजाब के सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरन सिंह और तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल तथा बलतेज सिंह भी हैं। दिल्ली के बल्लेबाज ध्रुव शोरे और तेज गेंदबाज हर्षित राणा को भी टीम में जगह मिली है। भारत के अंडर 19 कप्तान यश धुल को नहीं चुना गया है जो इस सत्र में शेष भारत टीम का हिस्सा थे।

टीम : मनदीप सिंह (कप्तान), प्रशांत चोपड़ा, ध्रुव शोरे, अंकित कलसी, प्रभसिमरन सिंह, अंकित कुमार, पुलकित नारंग, निशांत सिंधू, मनन वोहरा, जयंत यादव, बलतेज सिंह, वैभव अरोड़ा, हर्षित राणा, सिद्धार्थ कौल, आबिद मुश्ताक।

Open in app