धोनी की अभी नहीं है क्रिकेट से संन्यास लेने की कोई योजना, मैनेजर ने किया खुलासा

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के मित्र और व्यवसायी साझेदार अरुण पांडे ने शुक्रवार को कहा कि इस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है।

By भाषा | Published: July 19, 2019 07:39 PM2019-07-19T19:39:15+5:302019-07-19T19:39:15+5:30

Dhoni has no immediate plans to retire, says longtime friend and Manager Arun Pandey | धोनी की अभी नहीं है क्रिकेट से संन्यास लेने की कोई योजना, मैनेजर ने किया खुलासा

धोनी की अभी नहीं है क्रिकेट से संन्यास लेने की कोई योजना

googleNewsNext
Highlightsभारत के विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धोनी के भविष्य को लेकर अटकलें बढ़ गई हैं।धोनी के मित्र और मैनेजर अरुण पांडे ने खुलासा किया है कि माही की अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है।

नई दिल्ली, 19 जुलाई। भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के मित्र और मैनेजर अरुण पांडे ने शुक्रवार को कहा कि इस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है, भले ही उनके भविष्य को लेकर अटकलबाजियां चल रही हों। भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धोनी के भविष्य को लेकर अटकलें बढ़ गई हैं।

पाण्डेय ने पीटीआई से कहा, ‘‘उसकी अभी तुरंत संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है। उस जैसे महान खिलाड़ी के भविष्य को लेकर चल रही लगातार अटकलें काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं।’’

पांण्डेय की यह प्रतिक्रिया रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन से पहले आई है। धोनी की योजना को लेकर स्थिति तभी स्पष्ट हो पाएगी जब तीन अगस्त से शुरू होने वाले दौरे के लिए टीम चुन ली जाएगी। बीसीसीआई अधिकारियों के दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान से बात करने की उम्मीद है।

पांण्डेय लंबे समय से धोनी से जुड़े हुए हैं और खेल प्रबंधन कंपनी रिति स्पोर्ट्स के संचालन के अलावा उनके व्यावसायिक मामलों को भी देखते हैं। विश्व कप के बाद चयनकर्ता भविष्य के बारे में सोच रहे हैं और ऐसे में 38 साल का खिलाड़ी टीम में पहली पसंद नहीं होगा।

धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। उनके असंख्य प्रशंसक चाहते हैं कि वह खेलना जारी रखें जबकि कुछ बल्लेबाज के तौर पर उनकी काबिलियत पर सवाल उठा रहे हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने सभी आईसीसी प्रतियोगिताओं - विश्व कप, विश्व टी20 और चैम्पियंस ट्रॉफी - में ट्रॉफी जीती है।

Open in app