DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स से मिली शिकस्त के साथ लगातार तीन मैच हारा केकेआर, कप्तान नीतीश राणा ने ली हार की जिम्मेदारी

मैच के बाद कप्तान नीतीश राणा ने कहा, "मुझे लगता है कि हम इस कठिन पिच पर 15-20 रन बना रहे थे। मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं, मुझे वहां खड़ा होना चाहिए था।"

By रुस्तम राणा | Published: April 21, 2023 08:27 AM2023-04-21T08:27:31+5:302023-04-21T08:27:31+5:30

DC vs KKR: KKR lost three consecutive matches with defeat from Delhi Capitals, captain Nitish Rana took responsibility | DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स से मिली शिकस्त के साथ लगातार तीन मैच हारा केकेआर, कप्तान नीतीश राणा ने ली हार की जिम्मेदारी

DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स से मिली शिकस्त के साथ लगातार तीन मैच हारा केकेआर, कप्तान नीतीश राणा ने ली हार की जिम्मेदारी

googleNewsNext
HighlightsDC के खिलाफ हार के बाद कप्तान नीतीश राणा ने कहा- मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं, मुझे वहां खड़ा होना चाहिए थाकोलकाता नाइट राइडर्स की यह लगातार तीसरी हार है, टीम ने अब तक कुल 6 मैचों में 2 मैच जीते हैंकोलकाता नाइट राइडर्स 10 टीमों की आईपीएल 2023 की अंक तालिका में 8वें स्थान पर है

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 28वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स से मिली शिकस्त के बाद केकेआर के कप्तान नीतीश राणा ने हार की जिम्मेदारी ली। दुनिया की सबसे बड़ी और महंगी क्रिकेट लीग के इस सीजन में एक शानदार शुरुआत के बाद, कोलकाता नाइट राइडर्स की यह लगातार तीसरी हार है। टीम ने अब तक कुल 6 मैचों में 2 ही मैच जीते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स 10 टीमों की आईपीएल 2023 अंक तालिका में 8वें स्थान पर है।

दिल्ली के खिलाफ गुरुवार को हुए मुकाबले में टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी, जिसके बाद टीम ने पहले पावरप्ले के अंदर 32 रनों के स्कोर पर अपने 3 महत्वपूर्ण विकेट लिटन दास (4), वेंकटेश अय्यर (0) और कप्तान नीतीश राणा (4) को खो दिया। नीतीश राणा ने पावरप्ले के अंतिम ओवर में अपना विकेट गंवाया जब उन्होंने वापसी करने वाले डीसी के गेंदबाज ईशांत शर्मा को मिड ऑन फील्डर के ऊपर मारने की कोशिश की। वेंकटेश के लिए, यह वास्तव में एक निराशाजनक विकेट था क्योंकि वह अपना पहला आईपीएल शतक बनाने के कुछ दिनों बाद 2 गेंद पर शून्य पर आउट हो गए।

वहीं मनदीप सिंह ने 12 रन बनाए लेकिन स्टार फ़िनिशर रिंकू सिंह 6 रन पर आउट हो गए, जबकि सुनील नरेन ने अपना विकेट ईशांत को 4 रन पर ही गंवा दिया। केकेआर के लिये सर्वाधिक 43 रन जेसन रॉय ने बनाए। जेसन ने 39 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे आंद्रे रसेल के 31 गेंदों में 38 रन के अंतिम ओवर में 3 छक्कों की बदौलत कोलकाता 120 से अधिक का स्कोर बनाने में सफल रही। 

मैच के बाद कप्तान नीतीश राणा ने कहा, "मुझे लगता है कि हम इस कठिन पिच पर 15-20 रन बना रहे थे। मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं, मुझे वहां खड़ा होना चाहिए था।" हालांकि, राणा ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में धीमी पिच पर अंतिम ओवर तक खेल को आगे ले जाने के लिए अपने गेंदबाजी आक्रमण की सराहना की।

केकेआर द्वारा दिए गए 128 रनों के आसान लक्ष्य को दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। डीसी के कप्तान डेविड वॉर्नर ने 41 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 57 रनों की पारी खेली। दिल्ली की यह आईपीएल के इस सीजन की पहली जीत है।

Open in app