खुशखबरी! जुलाई में क्रिकेट की वापसी तय, पाकिस्तान खेलेगा इस टीम के खिलाफ सीरीज

पाकिस्तान के 25 खिलाड़ी विशेष उड़ान से इंग्लैंड जाएंगे और क्वारंटीन पूरा होने के बाद मैच शुरू होंगे...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 20, 2020 04:28 PM2020-05-20T16:28:10+5:302020-05-20T16:28:10+5:30

Cricket set for return as PCB agrees to send 25-man squad to England for bilateral series in July | खुशखबरी! जुलाई में क्रिकेट की वापसी तय, पाकिस्तान खेलेगा इस टीम के खिलाफ सीरीज

खुशखबरी! जुलाई में क्रिकेट की वापसी तय, पाकिस्तान खेलेगा इस टीम के खिलाफ सीरीज

googleNewsNext

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जुलाई में इंग्लैंड दौरे के लिए 25 सदस्यीय टीम भेजने पर सहमत हो गया है। इसी के साथ एक बार फिर क्रिकेट की बहाली का रास्ता साफ हो चुका है। 'बायो-सिक्योर' दौरे पर दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट के साथ टी20 मैच भी खेले जाने हैं। सभी मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे, फैंस को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी वसीम खान ने बुधवार को इस बात की पुष्टि कर दी है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने शुक्रवार को उन्हें प्रावधानों के बारे में बताते हुए एक प्रजेंटेशन दिया था।

वसीम खान ने बताया कि पीसीबी टीम को इंग्लैंड भेजने की योजना बना रहा है, हालांकि उन्हें दौरे पर जाने से पहले कुछ सरकारी सलाह और मेडिकल गाइडलाइन की आवश्यकता होगी। ब्रिटिश सरकार पहले ही जून में देश में खेलों की वापसी के लिए मंजूरी दी चुकी है।

पीसीबी टी20 और टेस्ट टीम को एक साथ भेजने के लिए तैयार है, जिसमें कुल 25 खिलाड़ी होंगे। यह गौर करने की बात है कि सीरीज का पहला मैच होने से एक महीने पहले पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड पहुंचना होगा। जहां 14 दिन क्वारंटीन में बिताने के बाद वह ट्रेनिंग शुरू करेगी।

वसीम खान ने रॉयटर्स को बताया, "वह (ईसीबी) बायो सिक्योर होटल बनाने की योजना बना रहा है। खिलाड़ियों को सुरक्षितऔर आम जनता से दूर रखा जाएगा।"

खान पहले ही बता चुके हैं कि इस मामले पर कोई समझौता नहीं होगा और अगर खिलाड़ी नहीं चाहते हैं, तो किसी को भी यात्रा करने के लिए मजबूर नहीं किया जाएगा। खान ने कहा, "अगर कोई खिलाड़ी नहीं जाना चाहता है, तो हम उनके फैसले को स्वीकार करेंगे और कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं करेंगे।"

Open in app