Cricket News: SCG staff swept and repainted batting crease before Steve Smith | स्टीव स्मिथ ने नहीं किसी और ने मिटाया था ऋषभ पंत के क्रीज का निशान, वायरल वीडियो में हुआ खुलासा
स्टीव स्मिथ ने नहीं मिटाया था ऋषभ पंत के क्रीज का निशान (सोशल मीडिया फोटो)

Highlightsऋषभ पंत ने इस मैच में 97 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर भारत के मैच जीतने की उम्मीदों को जीवंत कर दिया था।ऋषभ पंत के क्रीज पर दिए गए निशान को स्टीव स्मिथ ने नहीं बल्कि मैदान स्टाफ ने मिटाया था।

नई दिल्ली:ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन के खेल के दौरान ऋषभ पंत के क्रीज पर लगाये गये निशान (बल्लेबाजी गार्ड) से छेड़छाड़ करने के आरोपों पर ‘हैरानी और निराशा’ जताते हुए कहा था कि इससे भारत की शानदार बल्लेबाजी की चमक कुछ फीकी हो गयी।

अब इस मामले में एक और वीडियो सामने आया है। वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पंत के क्रीज पर दिए गए निशान को स्टीव स्मिथ ने नहीं बल्कि मैदान स्टाफ ने मिटाया था।

क्रिक ट्रैकर वेबसाइट के मुताबिक, नए वीडियो में देखा जा सकता है कि स्मिथ के पैर रगड़ने से पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के दो कर्मचारी बैटिंग क्रिज पर झाड़ू लगाते और पेंट करते दिख रहे हैं। 

वीडियो फुटेज में स्मिथ को क्रीज के पास पैर रगड़ते दिखे थे-

बता दें कि तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन के खेल के दौरान ड्रिंक्स ब्रेक के समय के वीडियो फुटेज में स्मिथ को क्रीज के पास बल्लेबाजों द्वारा बनाये गये निशान से छेड़छाड़ करते देखा गया था। पंत ने इस मैच में 97 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर भारत के मैच जीतने की उम्मीदों को जीवंत कर दिया था।

इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी हैरान और निराश हूं: स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ ने ‘न्यूज क्रॉप’ से कहा, ‘‘ मैं इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी हैरान और निराश हूं।’’ स्मिथ ने कहा कि वह वहां से कुछ चीजों को समझने और अभ्यास के लिए ऐसा कर रहे थे। उन्होंने कहा,‘‘ मैं अकसर मैचों में ऐसा करता हूं ताकि यह समझ सकूं कि हम कहां गेंदबाजी कर रहे और बल्लेबाज उसका सामना कैसे कर रहे है। मुझे वहां निशान बनाने की आदत है।’’

बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने भी की थी आलोचना-

क्रीज के निशान को पैर से खरोचने के वीडियो के वायरल होने के बाद स्मिथ को प्रशंसकों और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की आलोचना झेलनी पड़ी थी। टीम के पूर्व कप्तान स्मिथ ने कहा कि इसने और कुछ अन्य विवादों ने भारत की शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन की चमक को प्रभावित किया।

"विवादों ने कल भारत की शानदार बल्लेबाजी की चमक को फीका किया"

उन्होंने कहा, ‘‘ यह निराशाजनक है कि इसने और कुछ अन्य विवादों ने कल भारत की शानदार बल्लेबाजी की चमक को थोड़ा फीका कर दिया। इसके साथ ही स्मिथ ने कहा था कि इस आरोप की वजह से उन्हें रात भर नींद नहीं आई थी और वह सही से सो नहीं पाए थे। 

Web Title: Cricket News: SCG staff swept and repainted batting crease before Steve Smith

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे