COVID-19: पीएम मोदी ने 40 दिग्गज खिलाड़ियों से चर्चा के दौरान दिए कोरोना से निपटने के लिए ये 'पांच मंत्र', जानिए कौन-कौन से

PM Modi 5-point mantra: पीएम मोदी ने देश के 40 दिग्गज खिलाड़ियों से चर्चा के दौरान कोरोना से निपटने के लिए पांच सूत्री मंत्र दिया और खिलाड़ियों से लोगों के बीच सकारात्मकता फैलाने की अपील की

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 3, 2020 01:30 PM2020-04-03T13:30:26+5:302020-04-03T13:30:26+5:30

Covid-19: PM Modi shares 5-point mantra to tackle Coronavirus during interaction with sportspersons | COVID-19: पीएम मोदी ने 40 दिग्गज खिलाड़ियों से चर्चा के दौरान दिए कोरोना से निपटने के लिए ये 'पांच मंत्र', जानिए कौन-कौन से

पीएम मोदी ने कोरोना से निपटने के लिए देश के 40 शीर्ष खिलाड़ियों के साथ की चर्चा

googleNewsNext

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के 40 दिग्गज खिलाड़ियों के साथ देश में कोरोना की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए जरिए हुई बैठक में इस घातक वायरस से निपटने के लिए पांच सूत्री मंत्र दिया।

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, पीवी सिंधु, मैरी कॉम समेत देश के 40 दिग्गज खिलाड़ियों के साथ कोरोना की स्थिति पर आयोजित चर्चा के दौरान पीएम ने कोविड-19 से निपटने के लिए 'संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग' समेत पांच सूत्री मंत्र दिया। 

पीएम ने कहा, 'खिलाड़ियो ने देश के लिए सम्मान अर्जित करने में अहम योगदान दिया है और अब उन्हें देश का मनोबल बढ़ाने और सकारात्मकता फैलाने में अहम योगदान देना है।'  

एएनआई के मुताबिक, खिलाड़ियों ने पीएम का इस जंग में अग्रणी भूमिका निभा रहे स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों को उनकी निस्वार्थ सेवा के लिए सम्मान दिलाने के लिए शुक्रिया कहा। साथ ही खिलाड़ियों ने इम्युनिटी बढ़ाने के लिए अनुशासन, मानसिक मजबूती और एक्सरसाइज को भी जरूरी बताया।   

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी के साथ इस बैठक में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा जैसे स्टार क्रिकेट शामिल थे। 

क्रिकेटरों के अलावा ओलंपिक रजत पदक विजेता पी वी सिंधु, भाला फेंक के एथलीट नीरज चोपड़ा, दिग्गज शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद, धाविका हिमा दास, मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम और अमित पंघाल, पहलवान विनेश फोगाट और युवा निशानेबाज मनु भाखड़ भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने वीडियो कॉल में हिस्सा लिया।

भारत में कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए 25 मार्च से घोषित 21 दिनों के लॉकडाउन के बावजूद देश में इस वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और अब तक इसके संक्रमितों की संख्या 2300 को और मृतकों की संख्या 50 को पार कर गई है।

Open in app