कोरोना संक्रमण के बीच महिला क्रिकेटर ने लोगों के साथ मनाया 'बर्थडे', जानिए आखिर क्यों मिल रही तारीफ

1 अप्रैल 1993 को जन्मी इस महिला क्रिकेटर ने अपना बर्थडे लोगों के साथ मनाया, जिसकी वजह बेहद खास थी।

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 1, 2020 07:09 PM2020-04-01T19:09:41+5:302020-04-01T19:09:41+5:30

COVID-19: Bangladesh’s Jahanara Alam serving food 50 underprivileged families | कोरोना संक्रमण के बीच महिला क्रिकेटर ने लोगों के साथ मनाया 'बर्थडे', जानिए आखिर क्यों मिल रही तारीफ

कोरोना संक्रमण के बीच महिला क्रिकेटर ने लोगों के साथ मनाया 'बर्थडे', जानिए आखिर क्यों मिल रही तारीफ

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश में कोरोना वायरस से अब तक 6 लोगों की मौत, 54 संक्रमित।बांग्लादेश ने नौ अप्रैल तक बढ़ाया राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन।

कोविड-19 महामारी के बीच बांग्लादेश महिला टीम की तेज गेंदबाज जहानार आलम ने कुछ ऐसा किया, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। इस क्रिकेटर ने अपना विश्व में फैली महामारी के बीच अपना 27वां जन्मदिन मनाया, वो भी जरूरतमंद लोगों के बीच।

1 अप्रैल 1993 को खुलना (बांग्लादेश) में जन्मी जहानारा ने अपने बर्थडे पर 50 जरूरतमंद लोगों के घर जाकर उन्हें राशन और जरूरत की अन्य चीजें बांटीं। 

जहानारा ने खुद इसकी तस्वीर अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर करते हुए लिखा, "यह लोगों को दिखाने के लिए कोई पोस्ट नहीं है। मैं जितना हो सकता है उनके साथ खड़ी हूं। आपसे आग्रह करता हूँ कि जरूरतमंदों के साथ खड़े रहें। अपनी क्षमता में 5-5 या क्षमता के हिसाब से उससे अधिक लोगों की मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाएं। हम संकट की इस घड़ी में अपने देश में असहाय लोगों के साथ हैं।"

बांग्लादेश ने बुधवार को देश में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और व्यक्ति के मरने की पुष्टि की है। देश में अभी तक वायरस संक्रमण से छह लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 54 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। देश के स्वास्थ्य अधिकारियों ने चिंता जताई है कि संभवत: देश में सीमित क्षेत्र में समुदाय के स्तर पर संक्रमण फैलना शुरू हो गया है। 

बांग्लादेश ने पहले से जारी राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को नौ अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है, ताकि इस जानलेवा वायरस के प्रसार को रोका जा सके। इस वायरस के संक्रमण से पूरी दुनिया में 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

स्वास्थ्य मंत्री जाहिद मलिक ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में और तीन लोगों में संक्रमण होने की पुष्टि के साथ ही देश में अभी तक संक्रमित हुए कुल लोगों की संख्या 54 हो गई है। उन्होंने बीडीन्यूज को बताया कि संक्रमित लोगों में से 26 संक्रमण मुक्त हो कर घर लौट चुके हैं।

Open in app