Chris Gayle to Return to West Indies T20 team After Two Years against srilanka match | दो साल बाद एक बार फिर वेस्टइंडीज के लिए टी-20 में बल्ले से धमाल मचाते नजर आएंगे क्रिस गेल, जानिए किस टीम के खिलाफ होगा मैच
बल्लेबाज क्रिस गेल। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsश्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज का पहला मैच 3 मार्च से खेला जाएगा।इंग्लैंड के खिलाफ क्रिस गेल ने आखिरी टी-20 8 मार्च 2019 को घर में ही खेला था।तेज गेंदबाज फिडेल एडवर्ड्स को 8 साल बाद टीम में मौका मिला है।

Chris Gayle to Return to West Indies T20 Sqad: अनुभवी बल्लेबाज क्रिस गेल ने दो साल बाद श्रीलंका के खिलाफ तीन मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की टी20 टीम में वापसी की है। गेल को कीरोन पोलार्ड की कप्तानी वाली 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था।

इसके अलावा 39 वर्ष के तेज गेंदबाज फिडेल एडवडर्स की भी टीम में नौ साल बाद वापसी हुई है। तीन मैचों की श्रृंखला के मैच तीन, पांच और सात मार्च को खेले जायेंगे। एंटीगा के कूलिज क्रिकेट ग्राउंड का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह पदार्पण भी होगा। गेल ने आखिरी बार वेस्टइंडीज के लिये टी20 क्रिकेट 2019 में खेला था। 

क्रिकेट वेस्टइंडीज के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने एक विज्ञप्ति में कहा कि क्रिस गेल ने हाल ही के टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन किया है। चयन समिति को लगता है कि टीम को उनका अनुभव काफी काम आयेगा। हम टी20 विश्व कप के मद्देनजर अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम उतारना चाहते हैं। चयन समिति ने 1 से 14 मार्च के बीच वनडे श्रृंखला के लिये भी टीम का ऐलान किया है। 

टी-20 के लिए वेस्टइंडीज टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबियन एलेन, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, इविन लुइस, ओबेड मैकॉय, रॉमन पॉवेल, लेंडल सिमन्स और केविन सिंक्लैर।

वनडे के लिए वेस्टइंडीज टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), शाई होप, फैबियन एलेन, डेरेन ब्रावो, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, काइल मेयर्स, जेसन मोहम्मद, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड और केविन सिंग्लैर। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Web Title: Chris Gayle to Return to West Indies T20 team After Two Years against srilanka match

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे