पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट प्रमुख ने भारतीय श्रृंखला की मेजबानी नहीं मिलने पर सीए पर निशाना साधा

भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जिसकी शुरुआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में होगी। इसके बाद दूसरा टेस्ट एडीलेड में 11 से 15 दिसंबर तक खेला जाएगा।

By भाषा | Published: May 28, 2020 09:47 PM2020-05-28T21:47:55+5:302020-05-28T21:47:55+5:30

Brisbane over Perth: Western Australia cricket chief lashes out at CA for India series snub | पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट प्रमुख ने भारतीय श्रृंखला की मेजबानी नहीं मिलने पर सीए पर निशाना साधा

भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 3 दिसंबर से होगी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

googleNewsNext
Highlightsपश्चिम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ ने पर्थ पर ब्रिसबेन को तरजीह देने के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) पर निशाना साधा है।पश्चिम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ प्रमुख क्रिस्टीना का कहना है कि नवनिर्मित आप्टस स्टेडियम हर तरह से गाबा से बेहतर है।

पर्थ। पश्चिम ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (वाका) की प्रमुख क्रिस्टीना मैथ्यूज ने भारत के खिलाफ होने वाली हाई प्रोफाइल टेस्ट श्रृंखला के लिए पर्थ पर ब्रिसबेन को तरजीह देने के लिए क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) पर निशाना साधा है। क्रिस्टीना का कहना है कि नवनिर्मित आप्टस स्टेडियम हर तरह से गाबा से बेहतर है। इसके बावजूद पर्थ को नवंबर में अफगानिस्तान के खिलाफ कम महत्वपूर्ण एकमात्र टेस्ट की मेजबानी सौंपी गई।

भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी जिसकी शुरुआत तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में होगी। इसके बाद दूसरा टेस्ट एडीलेड में 11 से 15 दिसंबर तक खेला जाएगा जबकि तीसरा और चौथा टेस्ट क्रमश: मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर) और सिडनी (तीन से सात जनवरी) में होगा।

फॉक्सस्पोर्ट्स ने गुरुवार को क्रिस्टीना के हवाले से कहा, ‘‘पिछले दो साल में क्रिकेट से जुड़े सभी पहलुओं में हमने ब्रिसबेन को पछाड़ा है, दर्शकों की संख्या हो, प्रसारण रेटिंग, यहां तक कि साल के उस समय बेहतर बारिश, अधिक कारपोरेट सीट- इतने सारे संकेत- और बिलकुल नया स्टेडियम।’’

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने गुरुवार को 2020-2021 सत्र के अपने अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की पुष्टि की। क्रिस्टीना ने कहा, ‘‘जब आस्ट्रेलियाई क्रिकेट का प्राथमिक उद्देश्य प्रशंसकों को प्राथमिकता देना है तो यह हैरान करने वाला है कि इस राज्य में 10 हजार सदस्य जो क्रिकेट के समर्थन के लिए साल दर साल पैसा दे रहे हैं उन्हें दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम की मेजबानी का मौका नहीं दिया गया।’’

उन्होंने पुराने वाका स्टेडियम के संदर्भ में कहा, ‘‘पिछली बार (2014 के भारतीय टीम के दौर के दौरान) हमें कहा गया था कि हमारा स्थल काफी अच्छा नहीं है और अगर हम नया स्टेडियम बनाते हैं तो ऐसा कभी नहीं होगा और फिर हमारे साथ ऐसा ही हुआ।’’ भारत पिछले दौरे पर भी पर्थ में खेला था और तब आस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट 146 रन से जीतकर श्रृंखला बराबर की थी।

Open in app