इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी ऐसी गेंद, वाइड, नो बॉल को लेकर कंफ्यूजन, अंपायर के फैसले पर भड़के फैंस

Sheffield Shield: शेफील्ड शील्ड के एक मैच के दौरान एक गेंदबाज ने पिच के बाहर गेंद फेंक दी, जिसे लेकर अंपायर भी कंफ्यूज हो गए कि ये वाइड है या नो बॉल

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 27, 2019 05:49 PM2019-02-27T17:49:43+5:302019-02-27T17:51:18+5:30

Bowler Pitches Ball Outside Pitch Area in Sheffield Shield match, umpire deemed it to be a legal delivery | इस ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने फेंकी ऐसी गेंद, वाइड, नो बॉल को लेकर कंफ्यूजन, अंपायर के फैसले पर भड़के फैंस

शेफील्ड शील्ड में गेंदबाज ने पिच के बाहर गिराई गेंद (Twitter)

googleNewsNext

ऑस्ट्रेलिया के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में खेले गए एक मैच के दौरान बेहद अजीब नजारा दिखा। मंगलवार को विक्टोरिया और क्वींसलैंड के बीच जंक्शन ओवल के बीच खेले गए मैच के दौरान गेंदबाजी में एक दुर्लभ नजारा दिखा। 

क्वींसलैंड के लिए मिशेल स्वीपसन ने गेंदबाजी करते हुए गेंद पिच के बाहर गिराई, जिसे देखकर एकबारगी ये कंफ्यूजन जरूर हुआ कि ये गेंद वाइड है या नो बॉल, लेकिन हैरानी की बात ये रही कि अंपायर ने इस गेंद को वैध करार दिया। इस फैसले से ऑस्ट्रेलियाई फैंस भड़क गए और ट्विटर पर जमकर अपनी नाराजगी जताई। 

यहां तक कि टीवी कमेंटेटर भी अंपायरों के इस फैसले पर नाराजगी जताई और कहा कि ये गेंद नो बॉल होनी चाहिए थी।

कमेंटेटर्स ने कहा, 'ये गेंद विकेट के बाहर गिरी। ये नो बॉल है। ये गेंद पिच पर नहीं गिरी। ये गेंद रिटर्न क्रीज के बाहर गिरी, इसलिए ये नो बॉल है। ये मुश्किल फैसला नहीं था। उन्होंने (अंपायर) ने इस कैसे जाने दिया। इसने मुझे पूरी तरह कंफ्यूज कर दिया। ये बिल्कुल ऐसे थी जैसे प्रैक्टिस बॉल हो।'

शेफील्ड शील्ड में खेले गए मैच के इस अजीबगरीब नजारे का वीडियो देखिए:


अंपायरों के इस फैसले से ऑस्ट्रेलियाई फैंस भी नाराज दिखे और उन्होंने इसे अब तक की सबसे खराब अंपायरिंग करार दिया। कुछ फैंस ने तो ये भी लिखा कि इन दोनों अंपायरों को अब फिर कभी अंपायरिंग का मौका नहीं मिलेगा।


 





वहीं इस मैच में विक्टोरिया ने ओपनर मार्कस हैरिस की दमदार पारी की मदद से क्वींसलैंड को हरा दिया। हैरीस ने पहली पारी में 95 रन की पारी खेलने के बाद दूसरी पारी में 197 गेंदों में 174 रन ठोक दिए।

विक्टोरिया को जीत के लिए 78 ओवरों में 300 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने 3 विकेट खोकर और 4.4 ओवर बाकी रहते हुए हासिल कर लिया। 

Open in app