भारत से मिली हार तो बिग बैश टी20 क्रिकेट लीग को बताया जिम्मेदार, नागपुर की हार नहीं पचा पा रहा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में छपी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत दौरे की तैयारी के लिए टीम को समय नहीं दिया गया और इसके बदले बिगबैश पर खूब जोर दिया गया।

By शिवेंद्र राय | Published: February 13, 2023 04:26 PM2023-02-13T16:26:59+5:302023-02-13T16:28:20+5:30

Big Bash compromised Australia tour of India Sydney Morning Herald lets rip | भारत से मिली हार तो बिग बैश टी20 क्रिकेट लीग को बताया जिम्मेदार, नागपुर की हार नहीं पचा पा रहा ऑस्ट्रेलियाई मीडिया

पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया था

googleNewsNext
Highlightsनागपुर की हार के लिए टी20 क्रिकेट लीग बिग बैश को बताया जा रहा है जिम्मेदारऑस्ट्रेलियाई मीडिया में हो रही घरेलू लीग की आलोचनाकहा गया- भारत दौरे की तैयारी के लिए टीम को समय नहीं दिया गया

नई दिल्ली: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में नागपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया था। भारतीय स्पिनरों के सामने पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम बेबस नजर आई थी और तीन दिन में ही मैच हार गई।  ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस करारी हार को वहां का मीडिया अब तक पचा नहीं पाया है। पहले  ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में नागपुर की पिच को लेकर सवाल उठाए गए और अब ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20 क्रिकेट लीग बिग बैश को खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड में छपी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत दौरे की तैयारी के लिए टीम को समय नहीं दिया गया और इसके बदले बिगबैश पर खूब जोर दिया गया। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने 2017 में भारत दौरे पर आए आस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज स्टीव ओ कीफ से बात की। उन्होंने टीम की पिछली दौरे की तैयारी के बारे में बताया। दरअसल 2017 में भारत आने से पहले  ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दुबई में अभ्यास किया था ताकि भारत की परिस्थितियों में खेलने में आसानी हो।

स्टीव ओ कीफ ने कहा,  “भारत में हमें जो विकेट मिले थे उससे मिलते जुलते विकेट दुबई में नहीं थे। हालांकि वे धीमे थे और गेंद नीचे रह रही थी। बहुत गर्मी थी। इससे मैं शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार हुआ। इससे मुझे पता चला कि मुझे भारतीय विकेट्स पर कैसे गेंदबाजी करनी है।"

स्टीव ओ कीफ ने ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा दौरे के बारे में कहा कि बैंगलोर में 4 दिन का कैंप और नॉर्थ सिडनी में कुछ अभ्यास सत्र तैयारी के लिए पर्याप्त नहीं थे। कीफ ने कहा, "मुझे लगता है कि सिर्फ कुछ नेट सेशन के लिए वहां जाने और नॉर्थ सिडनी में वैसी पिच पर तैयारी करने की तुलना नहीं की जा सकती। हालांकि, आपको टीम पर भरोसा रखना होगा।"

बता दें कि बॉर्डर-गावस्कर  सीरीज का दूसरा मैच 17 फरवरी से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है।  बायें हाथ के प्रतिभाशाली ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज कुह्नमैन को  17 फरवरी से दिल्ली में होने वाले मैच में मौका मिल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो ऑस्ट्रेलिया भी भारतीय टीम की तरह तीन विशेषज्ञ स्पिनर्स के साथ खेलती हुई दिखाई देगी।

 ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अनुसार  17 फरवरी से नई दिल्ली में शुरू होने वाले दूसरे मैच में डेविड वार्नर की जगह ऑफ स्पिन ऑलराउंडर ट्रेविस हेड को मौका दिया जा सकता है। अनुभवी सलामी बल्लेबाज वार्नर का उपमहाद्वीप में खराब फॉर्म जारी रहा और नागपुर टेस्ट की दो पारियों में एक और 10 रन पर आउट हो गए थे।

Open in app