Bengal Ranji Team: बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी रणजी टीम में शामिल, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, देखें लिस्ट

सीएबी ने सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का भी फैसला किया है और कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए शीर्ष परिषद की आपात बैठक बुलायी है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 4, 2022 04:14 PM2022-01-04T16:14:07+5:302022-01-04T16:15:27+5:30

Bengal Ranji Team sports minister Manoj Tiwary named in state Ranji squad capt Abhimanyu Easwaran | Bengal Ranji Team: बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी रणजी टीम में शामिल, इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान, देखें लिस्ट

विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी में शामिल हो गए और शिबपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के रथिन चक्रवर्ती को हराकर जीत हासिल की।

googleNewsNext
Highlightsसभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का फैसला किया गया है।प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने 17 वें वर्ष के लिए तैयार होंगे।मार्च 2020 में सौराष्ट्र के खिलाफ अपने रणजी फाइनल में बंगाल के लिए खेले थे।

कोलकाताः बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने 21 सदस्यीय रणजी ट्रॉफी टीम की घोषणा की। बंगाल के पूर्व कप्तान मनोज तिवारी को टीम में शामिल किया गया है। तिवारी इस समय ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार में खेल और युवा मामलों के मंत्री भी हैं।

बंगाल को विदर्भ, राजस्थान, केरल, हरियाणा और त्रिपुरा के साथ ग्रुप बी में रखा गया है। वह अपना पहला मैच 13 जनवरी से बेंगलुरु में त्रिपुरा के खिलाफ खेलेगा। 36 साल के तिवारी ने पिछले साल राजनीतिक पारी शुरू की थी। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने 17 वें वर्ष के लिए तैयार होंगे।

तिवारी आखिरी बार मार्च 2020 में सौराष्ट्र के खिलाफ अपने रणजी फाइनल में बंगाल के लिए खेले थे। वह विधानसभा चुनाव से पहले टीएमसी में शामिल हो गए और शिबपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के रथिन चक्रवर्ती को हराकर जीत हासिल की। वह चोट के कारण पिछले सीजन में चूक गए थे। अभिमन्यु ईश्वरन को कप्तान बनाया गया है।

टीम: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), मनोज तिवारी, सुदीप चटर्जी, अनुस्तुप मजूमदार, अभिषेक रमन, सुदीप घरामी, अभिषेक दास, ऋत्विक चटर्जी, ऋत्विक रॉय चौधरी, अभिषेक पोरेल, शाहबाज अहमद, सयान शेखर मंडल, आकाश दीप, ईशान पोरेल, मुकेश कुमार, काजी जुनैद सैफी, साकिर हबीब गांधी, प्रदीप्त प्रमाणिक, गीत पुरी, नीलकंठ दास और करण लाल।

बंगाल रणजी टीम के सात सदस्य कोविड से संक्रमित

बंगाल रणजी टीम के सात सदस्यों का कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है जिससे उसकी देश की शीर्ष घरेलू प्रतियोगिता की तैयारियों को करारा झटका लगा है। बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने बयान में कहा, ‘‘महामारी की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए बंगाल क्रिकेट संघ ने सुरक्षा उपाय के तौर बंगाल के सभी क्रिकेटरों के आरटीपीसीआर परीक्षण करवाये थे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘परिणाम आ गये हैं तथा कुछ खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है। सीएबी इस संबंध में हर तरह की जरूरी सावधानियां बरत रहा है।’’ सूत्रों के अनुसार छह खिलाड़ियों सुदीप चटर्जी, अनुस्तुप मजूमदार, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, सुरजीत यादव और सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी को वायरस से संक्रमित पाया गया है। ये सातों सदस्य रविवार को साल्ट लेक में जाधवपुर विश्वविद्यालय में टीम के बीच आपस में खेले गये मैच के दौरान उपस्थित थे।

Open in app