इस इंग्लिश बल्लेबाज की बेन स्टोक्स ने की विराट कोहली से तुलना, जानें क्या कहा

बेन स्टोक्स ने हैरी ब्रूक की बल्लेबाजी तकनीक की तुलना विराट कोहली से की और कहा कि 23 वर्षीय ब्रूक में सभी प्रारूपों में प्रदर्शन करने की क्षमता है।

By मनाली रस्तोगी | Published: December 13, 2022 08:38 AM2022-12-13T08:38:56+5:302022-12-13T08:40:56+5:30

Ben Stokes Draws Comparison Between Harry Brook and Virat Kohli | इस इंग्लिश बल्लेबाज की बेन स्टोक्स ने की विराट कोहली से तुलना, जानें क्या कहा

इस इंग्लिश बल्लेबाज की बेन स्टोक्स ने की विराट कोहली से तुलना, जानें क्या कहा

googleNewsNext
Highlightsबेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक की जमकर तारीफ की।ब्रुक पहले दो टेस्ट मैचों में शतकों के साथ शानदार फॉर्म में हैं।मुल्तान टेस्ट के लिए ब्रूक को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

मुल्तान: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक की जमकर तारीफ की। ब्रुक पहले दो टेस्ट मैचों में शतकों के साथ शानदार फॉर्म में हैं और इंग्लैंड के लिए तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त लेने की नींव रखी है। मुल्तान टेस्ट के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

स्टोक्स ने ब्रूक की सराहना की

स्टोक्स ने टेस्ट में पदार्पण करने के बाद बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए ब्रूक की सराहना की। उन्होंने उनकी बल्लेबाजी तकनीक की तुलना विराट कोहली से की और सुझाव दिया कि ब्रूक के पास सभी प्रारूपों में प्रदर्शन करने की क्षमता है। स्टोक्स ने स्काई स्पोर्ट्स को बताया, "हैरी के पास वह गर्मी थी जो उसके पास पिछले साल थी और गर्मियों के अंत में अपनी शुरुआत करने से पहले उसके पास सभी बड़े उतार-चढ़ाव थे।"

जानें स्टोक्स ने क्या कहा

उन्होंने आगे कहा, "यहां आना और फिर से वही प्रदर्शन करना शानदार है। वह उन दुर्लभ खिलाड़ियों में से एक है जहां आप सभी प्रारूपों में देखते हैं और आप उसे कहीं भी सफल होते हुए देख सकते हैं। बड़े पैमाने पर चिल्लाओ लेकिन विराट कोहली उन लोगों में से एक हैं जहां उनकी तकनीक इतनी सरल है कि यह हर जगह काम करती है।"

विराट कोहली के नंबर बोलते हैं

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को अक्सर सभी प्रारूपों में सबसे पूर्ण बल्लेबाज माना जाता है क्योंकि उनके नंबर खुद के लिए बोलते हैं। उन्होंने वनडे में 44, टेस्ट में 27 और टी20 में 1 शतक लगाया है। हाल ही में वह दूसरी बार टी20 विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। वहीं, स्टोक्स ने इंग्लैंड की पाकिस्तान पर भारी श्रृंखला जीत के बारे में भी बात की और इसे वास्तव में विशेष बताया।

सीरीज पर बोले बेन स्टोक्स

उन्होंने कहा, "इस टेस्ट मैच को 2-0 से समाप्त करना और श्रृंखला पर कब्जा करना अविश्वसनीय था। वहां कुछ गंभीर रूप से थके हुए शरीर हैं। हर कोई इसमें शामिल हो गया है और हमने इस सप्ताह वास्तव में कुछ खास हासिल किया है। इस सप्ताह में किए गए प्रयास और जिस तरह से पिछले छह या सात महीनों में हमारे लिए एक सफल चीज रही है, उसे एक बड़ा श्रेय फिर से मिला है।"

Open in app