लॉकडाउन तोड़ने वालों को सौरव गांगुली का जवाब, कहा- एक गलत कदम उठाया, तो नहीं मिलेगा दोबारा मौका

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली लॉकडाउन के चलते अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं लेकिन मौजूदा स्थिति उन्हें निराश भी कर रही है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 3, 2020 06:37 PM2020-05-03T18:37:40+5:302020-05-03T19:02:08+5:30

BCCI President Sourav Ganguly on Coronavirus Lockdown, says... | लॉकडाउन तोड़ने वालों को सौरव गांगुली का जवाब, कहा- एक गलत कदम उठाया, तो नहीं मिलेगा दोबारा मौका

लॉकडाउन तोड़ने वालों को सौरव गांगुली का जवाब, कहा- एक गलत कदम उठाया, तो नहीं मिलेगा दोबारा मौका

googleNewsNext
Highlightsकोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन का पालन कर रहे सौरव गांगुली।परिवार के साथ इन दिनों बिता रहे समय।लॉकडाउन तोड़ने वालों को दिया करारा जवाब।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुलीकोरोना वायरस के चलते अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। वह फैमिली के लिए समय निकालकर काफी खुश हैं,  लेकिन इस महामारी के कारण जो लोग संघर्ष कर रहे हैं, उन्हें लेकर वो बेहद दुखी हैं। 

गांगुली ने कहा, "लॉकडाउन को एक महीने का समय हो गया है। मुझे शुरुआत में ज्यादा परेशानी नहीं थी। पहले मुझे इस तरह घर पर समय बिताने का समय नहीं मिलता था। मेरी जीवनशैली में हर दिन काम के लिए सफर करना था। बीते 30-32 दिनों से मैं अपने घर में परिवार के साथ हूं, अपनी पत्नी, बेटी, मां और भाई के साथ समय बिता रहा हूं। ऐसा समय काफी दिनों बाद मिला है। इसलिए मैं इसका लुत्फ ले रहा हूं, लेकिन मौजूदा स्थिति को देखकर निराश भी हूं क्योंकि कई सारे लोग बाहर मुश्किल में हैं।"

गांगुली ने आगे कहा, "क्रिकेट ने मुझे काफी कुछ सिखाया है। मैंने हकीकत में, ज्यादा दबाव वाली स्थिति का सामना किया है। आपको रन बनाने की जरूरत है और एक गेंद बची होती है। अगर आप एक गलत चाल चलते हैं, गलत कदम उठाते हैं तो, आपको दोबारा मौका नहीं मिलेगा। इस तरह की स्थिति आपको अलर्ट बनाती हैं और जिंदगी की स्थिति के लेकर सजग बनाती है।"

गांगुली इस बीच अपना काम घर से ही कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं अपने घर से ही बीसीसीआई और आईसीसी का काम कर रहा हूं और मेरा खुद का भी। लेकिन मेरा खुद का काम काफी कम है क्योंकि खेल को लेकर शूटिंग और स्कूल सभी बंद हैं। कागजी काम, प्राशसनिक काम मैं यह सब घर से ही कर रहा हूं।"

भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 40 हजार के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक, देश में कोरोना सकारात्मक मामलों की कुल संख्या बढ़कर 40,263 हो गई, जिसमें 28,070 सक्रिय मामले हैं।

पिछले 24  घंटे में बेहद तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले में वृद्धि हुई है। कल से आज तक देश भर में कोरोना के रिकॉर्ड 2467 मामले सामने आए हैं  और 83 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हुई है।

Open in app