आईएसएल का भी चेहरा होंगे बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष सौरव गांगुली, कर रहे हैं शूटिंग

गांगुली आईएसएल के उदघाटन समारोह में भाग लेने के बाद अगले दिन मुंबई पहुंचकर 23 अक्टूबर को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में इसके अध्यक्ष का पद भार संभालेंगे।

By भाषा | Published: October 17, 2019 04:44 PM2019-10-17T16:44:39+5:302019-10-17T16:44:39+5:30

BCCI president-elect Sourav Ganguly is also face of ISL | आईएसएल का भी चेहरा होंगे बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष सौरव गांगुली, कर रहे हैं शूटिंग

आईएसएल का भी चेहरा होंगे बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष सौरव गांगुली, कर रहे हैं शूटिंग

googleNewsNext
Highlightsसौरव गांगुली आगामी इंडियन सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट का भी ‘चेहरा’ होंगे। आईएसएल का नया सत्र रविवार को कोच्चि में शुरू होगा।

कोलकाता, 17 अक्टूबर। भारतीय क्रिकेट के अगले मुखिया सौरव गांगुली आगामी इंडियन सुपर लीग फुटबाल टूर्नामेंट का भी ‘चेहरा’ होंगे। आईएसएल का नया सत्र रविवार को कोच्चि में शुरू होगा जिसमें केरल ब्लास्टर्स का सामना दो बार के चैंपियन एटीके से होगा। गांगुली इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

गांगुली ने बुधवार को ईडन गार्डन्स पर कहा, ‘‘मैं इस बार आईएसएल का चेहरा हूं और उनके लिये शूट कर रहा हूं। इसलिए मुझे केरल में उदघाटन समारोह में उपस्थित रहना होगा और इस वजह से मैं रांची टेस्ट मैच में नहीं रहूंगा।’’

बीसीसीआई के भावी अध्यक्ष को रांची में रहना था लेकिन नये घटनाक्रम का मतलब है कि गांगुली आईएसएल के उदघाटन समारोह में भाग लेने के बाद अगले दिन मुंबई पहुंचकर 23 अक्टूबर को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में इसके अध्यक्ष का पद भार संभालेंगे। संयोग से गांगुली आईएसएल फ्रेंचाइजी एटीके के सह मालिक भी हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं अब भी एटीके के साथ हूं और जल्द ही उनसे बात करूंगा। ’’ गांगुली ने कहा कि अपनी नयी जिम्मेदारी के कारण उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर का पद छोड़ना पड़ा।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं केवल (बंगाली टीवी कार्यक्रम) दादागीरी और विज्ञापन ही कर पाऊंगा, बाकी सब बंद हो जाएगा। कमेंट्री, लेख लिखना और आईपीएल, मैं ये सब अब बंद कर दूंगा। मैं पहले ही दिल्ली कैपिटल्स को छोड़ चुका हूं और इससे उन्हें अवगत करा दिया है। यह अहम जिम्मेदारी है और पहला काम शीर्ष परिषद की बैठक बुलाकर विभिन्न समितियों का गठन करना है।’’

Open in app