टीम चयन में बड़ी गलती के बाद BCCI का यू-टर्न, बैन अभिषेक गुप्ता की जगह इस खिलाड़ी को दी जगह

BCCI ने जून में कहा था कि गुप्ता ने गलती से ऐसे प्रतिबंधित पदार्थ (टरबुटालाइन) का सेवन कर लिया था जो आम तौर पर सर्दी - जुखाम की दवा में पाया जाता है।

By विनीत कुमार | Published: July 24, 2018 11:47 AM2018-07-24T11:47:11+5:302018-07-24T11:51:36+5:30

bcci cover up after selection blunder akshay wadkar included in place of banned abhishek gupta | टीम चयन में बड़ी गलती के बाद BCCI का यू-टर्न, बैन अभिषेक गुप्ता की जगह इस खिलाड़ी को दी जगह

Akshay Wadkar

googleNewsNext

नई दिल्ली, 24 जुलाई: डोपिंग के दोष में बैन पंजाब के विकेटकीपर-बल्लेबाज अभिषेक गुप्ता के दलीप ट्रॉफी के इंडिया रेड टीम में चयन को लेकर बढ़ते विवाद के बीच बीसीसीआई ने यू-टर्न ले लिया है। बीसीसआई ने अब अभिषेक की जगह अक्षय वाड़कर को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। अभिषेक 14 सितंबर तक के लिए बैन हैं। उन्हें सोमवार को घोषित दलीप ट्रॉफी के लिए इंडिया रेड टीम में चुना गया था। दलीप ट्रॉफी इस साल 17 अगस्त से 8 सितंबर के बीच आयोजित होना है।

बीसीसीआई की ओर से जारी एक बयान के अनुसार चयनकर्ता अभिषेक पर लगे बैन से वाकिफ नहीं थे। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, 'बीसीसीआई के डोपिंग रोधी टीम की ओर से यह बात संज्ञान में लाई गई कि अभिषेक गुप्ता, जिन्हें इंडिया रेड टीम में चुना गया था, वे 8 महीने का बैन झेल रहे हैं। अब सीनियर चयन समिति इस सहमति पर पहुंची है कि अभिषेक गुप्ता के स्थान पर अब अक्षय वाड़कर को शामिल किया जाएगा।'

यह भी पढ़ें- डोपिंग के दोष में बैन पंजाब के खिलाड़ी को बीसीसीआई ने इस ट्रॉफी के लिए टीम में दी जगह

वाड़कर रणजी ट्रॉफी चैम्पियन टीम विदर्भ के लिए खेलते हैं और विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं। उन्होंने 6 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। साथ ही उनके नाम 9 लिस्ट-ए मैच भी हैं।

गौरतलब है कि अभिषेक गुप्ता को इसी साल जून में 8 महीनों के लिए प्रतिबंधित किया गया था। अभिषेक का निलंबन 15 जनवरी से शुरू हुआ है और 14 सितंबर तक जारी रहेगा। बीसीसीआई ने जून में कहा था कि गुप्ता ने गलती से ऐसे प्रतिबंधित पदार्थ (टरबुटालाइन) का सेवन कर लिया था जो आम तौर पर सर्दी - जुखाम की दवा में पाया जाता है। इसके बाद ये निलंबन लगाया गया।

चयनकर्ताओं ने सोमवार को कोलकाता में दलीप ट्राफी की टीमों का चयन किया जिसमें फैज फजल को भारत ब्ल्यू, अभिनव मुकुंद को भारत रेड और पार्थिव पटेल को भारत ग्रीन का कप्तान बनाया गया है। गुप्ता ने छह प्रथम श्रेणी मैचों के अलावा छह लिस्ट ए और नौ टी 20 मैच खेले हैं। 

यह भी पढ़ें- BCCI ने तय की इस तीन टूर्नामेंट के लिए टीम, युजवेंद्र चहल के हाथ आया बड़ा मौका

Open in app