BBL 2022: बिग बैश लीग के नॉकआउट मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स के लिए नहीं खेल सकेंगे स्टीव स्मिथ, जानें कारण

पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ क्वालीफायर में सिक्सर्स के लिए खेलने के लिए स्मिथ के आवेदन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खारिज कर दिया गया है।

By रुस्तम राणा | Published: January 21, 2022 03:48 PM2022-01-21T15:48:45+5:302022-01-21T17:10:09+5:30

BBL 2022: Steve Smith blocked from taking part in BBL knock-outs, Here's why | BBL 2022: बिग बैश लीग के नॉकआउट मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स के लिए नहीं खेल सकेंगे स्टीव स्मिथ, जानें कारण

BBL 2022: बिग बैश लीग के नॉकआउट मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स के लिए नहीं खेल सकेंगे स्टीव स्मिथ, जानें कारण

googleNewsNext

Big Bash League 2022 : ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को शुक्रवार को बिग बैश लीग के नॉकआउट मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेलने से रोक दिया गया है। पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ क्वालीफायर में सिक्सर्स के लिए खेलने के लिए स्मिथ के आवेदन को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खारिज कर दिया गया है।

दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज स्थगित होने के बाद स्मिथ ने अपनी फ्रेंचाइजी सिडनी सिक्सर्स से संपर्क किया था और शनिवार रात पर्थ स्क्रॉचर्स के खिलाफ होने वाले लीग में खेलने की इच्छा जाहिर की थी। लेकिन, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं ​दी। सिडनी की टीम ने भी बोर्ड से कहा था कि स्मिथ को खेलने की अनुमति दी जाए, लेकिन सीए ने उनके प्रस्ताव को खारिज कर दिया। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा होने के कारण स्मिथ टूर्नामेंट में फ्रैंचाइज़ी की खेल सूची में नहीं थे, लेकिन जब न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की श्रृंखला रद्द हुई तो स्मिथ ने बिग बैश लीग के फाइनल में खेलने की अनुमति मांगी, पर सीए ने स्मिथ को सिक्सर्स के लिए खेलने से रोक दिया। 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इसके पीछे हवाला दिया है कि रिप्लेसमेंट के लिए लोकल पूल के खिलाड़ी ही खेलने के लिए आ सकते हैं। कोविड-19 के चलते यह नियम बनाया गया है। बता दें कि स्मिथ, सिडनी सिक्सर्स की कप्तानी कर चुके हैं। टीम को शनिवार को पर्थ के खिलाफ अपना सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है। फाइनल मुकाबला 28 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा।

Open in app