BAN vs IND Test: दूसरा टेस्ट 22 दिसंबर से, भारतीय कप्तान सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान और उपकप्तान

BAN vs IND Test: रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ 22 दिसंबर से मीरपुर में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। भारतीय कप्तान अब ढाका नहीं जाएंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 19, 2022 01:57 PM2022-12-19T13:57:53+5:302022-12-19T14:05:41+5:30

BAN vs IND Test Injured Rohit Sharma to miss Dhaka Test against Bangladesh December 22 Vice-captain KL Rahul continue to lead India lead 1-0 cheteshwar pujara new vice captain | BAN vs IND Test: दूसरा टेस्ट 22 दिसंबर से, भारतीय कप्तान सीरीज से बाहर, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान और उपकप्तान

केएल राहुल सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट में उनकी अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

googleNewsNext
Highlightsभारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है।दूसरा और अंतिम मैच 22 दिसंबर से खेला जाएगा।केएल राहुल सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट में उनकी अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे।

BAN vs IND Test: टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरा टेस्ट मैच ढाका में 22 दिसंबर से खेला जाएगा। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अंगूठे की चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। चटोग्राम में पहला टेस्ट नहीं खेलने वाले भारतीय कप्तान अब ढाका नहीं जाएंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ सात दिसंबर को मीरपुर में खेले गए दूसरे एकदिवसीय में क्षेत्ररक्षण के दौरान रोहित के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। उप-कप्तान केएल राहुल सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट में उनकी अनुपस्थिति में टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। भारत 1-0 से आगे है।

दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 299 रन बनाये

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने पहले टेस्ट के लिए अभिमन्यु ईश्वरन को उनकी जगह टीम में शामिल किया है। सीरीज का दूसरा टेस्ट 22 दिसंबर से है और रोहित के पास फिटनेस हासिल करने के लिए काफी कम समय था। ईश्वरन ने बांग्लादेश के मौजूदा दौरे पर ए टीम के लिए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 299 रन बनाये थे।

रोहित की अनुपलब्धता की खबर सोमवार 19 दिसंबर को सामने आई। वह थोड़ी जकड़न से पीड़ित है। भारतीय टीम के लिए आगे के महत्वपूर्ण कार्यों को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई, चयन समिति और टीम प्रबंधन ने इस स्तर पर उन्हें जोखिम में नहीं डालने का फैसला किया है।

भारतीय टीम:  लोकेश राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, नवदीप सैनी, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

मेहमान टीम ने रविवार को 188 रन से जीता

भारत के कार्यवाहक कप्तान लोकेश राहुल ने रविवार को कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर में 22 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट के लिए चोटिल रोहित शर्मा की उपलब्धता के बारे में अगले एक या दो दिन में पता चलेगा। राहुल की कप्तानी में मेहमान टीम ने रविवार को 188 रन से जीता।

3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज (तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे) के लिए उपलब्ध रहेगा। दूसरे वनडे में स्लिप में कैच लेने की कोशिश में रोहित के अंगूठे में चोट लग गई थी, जिसके बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और 7 दिसंबर को उन्हें इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया। तब से उनका शहर में इलाज चल रहा है।

Open in app