बांग्लादेश के खिलाफ खराब फील्डिंग को लेकर दिनेश कार्तिक ने जताई हैरानी, वॉशिंगटन सुंदर को लेकर कही यह बात

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 186 रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद वह जीत की ओर बढ़ रहा था, लेकिन विकेटकीपर केएल राहुल ने मेहदी हसन मिराज का महत्वपूर्ण कैच छोड़ दिया और वाशिंगटन सुंदर ने तो कैच लेने कोशिश भी नहीं की।

By रुस्तम राणा | Published: December 5, 2022 04:21 PM2022-12-05T16:21:40+5:302022-12-05T16:21:40+5:30

Ban vs Ind 1st ODI Dinesh Karthik On KL Rahul, Washington Sundar's Fielding Blunders | बांग्लादेश के खिलाफ खराब फील्डिंग को लेकर दिनेश कार्तिक ने जताई हैरानी, वॉशिंगटन सुंदर को लेकर कही यह बात

बांग्लादेश के खिलाफ खराब फील्डिंग को लेकर दिनेश कार्तिक ने जताई हैरानी, वॉशिंगटन सुंदर को लेकर कही यह बात

googleNewsNext
Highlightsकार्तिक ने टीम इंडिया के वॉशिंगटन सुंदर की क्षेत्ररक्षण चूक पर प्रतिक्रिया देते हुए हैरानी जताईबोले- मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि सुंदर गेंद को पकड़ने की कोशिश में क्यों नहीं आएडीके ने कहा, मुझे लगता है कि अंत में, दबाव के चलते हमने कुछ चौके भी छोड़े

Bangladesh vs India: बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर क्रिकेट जगत के सितारे तमाम तरह की अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। भारत यह मुकाबला मामूली अंतर के साथ हार गया। भारत ने न केवल बैटिंग में दोयम दर्जे का प्रदर्शन किया, बल्कि क्षेत्ररक्षण में भी निराश किया। जबकि खेल के अंतिम ओवरों में भी खराब गेंदबाजी की। 

ढाका में खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 186 रन बनाए थे, लेकिन इसके बावजूद वह जीत की ओर बढ़ रहा था, लेकिन विकेटकीपर केएल राहुल ने मेहदी हसन मिराज का महत्वपूर्ण कैच छोड़ दिया और वाशिंगटन सुंदर ने तो कैच लेने कोशिश भी नहीं की। इस पर भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के इन दोनों खिलाड़ियों की क्षेत्ररक्षण चूक पर प्रतिक्रिया देते हुए हैरानी जताई है।

क्रिकबज पर एक एक्सपर्ट के रूप में बातचीत के दौरान कार्तिक ने स्वीकार किया कि वह समझ नहीं पा रहे थे कि सुंदर गेंद को पकड़ने की कोशिश में क्यों नहीं आए। कार्तिक ने कहा कि जाहिर है केएल राहुल से कैच छूट गया और सुंदर कैच के लिए नहीं गए, पता नहीं क्यों वह अंदर नहीं आए। मुझे नहीं पता कि यह रोशनी के कारण था या कोई और वजह थी, लेकिन अगर उन्होंने गेंद को देखा था तो उन्हें कैच के लिए जाना चाहिए था। वह केवल एक प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं। फील्डिंग की कोशिश 50-50 थी। यह सबसे अच्छा दिन नहीं था, लेकिन सबसे बुरा दिन भी नहीं था। मुझे लगता है कि अंत में, दबाव के चलते हमने कुछ चौके भी छोड़े।" 

बता दें कि जब सुंदर ने कैच लपने का प्रयास नहीं किया तो इस घटना से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को आगबबूला होते हुए भी मैच के दौरान देखा गया था। केएल राहुल ने मैच के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया कि भारत ने अंत में कैच पकड़ने के दो मौके गंवाए।

उन्होंने कहा, "यह क्रिकेट सही है। आपको अप्रत्याशित की उम्मीद करनी होगी। जब तक क्रिकेट खेला जाता है, इस तरह की चीजें होती रहती हैं। वे अंत तक बहुत अच्छी तरह से लड़े और कुछ कैच छूटे और मेहदी की पारी।" तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला का अगला मुकाबाला दोनों टीमों के बीच बुधवार, 7 दिसंबर को खेला जाएगा। 

Open in app