Australia vs South Africa 2022: चार मैच और स्कोर 5, 48, 21, 28 रन, खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर चल रहे वॉर्नर, स्मिथ ने कहा-जल्द ही बड़ा स्कोर बनाएंगे

Australia vs South Africa 2022: ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सोमवार से शुरू होगा।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 21, 2022 01:34 PM2022-12-21T13:34:17+5:302022-12-21T13:35:34+5:30

Australia vs South Africa 2022 David Warner Four matches and score 5, 48, 21, 28 runs target critics poor form Steve Smith said will make big score soon | Australia vs South Africa 2022: चार मैच और स्कोर 5, 48, 21, 28 रन, खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर चल रहे वॉर्नर, स्मिथ ने कहा-जल्द ही बड़ा स्कोर बनाएंगे

टेस्ट क्रिकेट में अपना अंतिम शतक लगभग तीन साल पहले लगाया था।

googleNewsNext
Highlightsअच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब रहता है।ऑस्ट्रेलिया ने मैच दो दिन के अंदर छह विकेट से जीता था।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच है केवल तीन रन बना पाए थे।

Australia vs South Africa 2022: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बुधवार को भरोसा जताया कि खराब फॉर्म के कारण आलोचकों के निशाने पर चल रहे डेविड वॉर्नर जल्द ही बड़ा स्कोर बनाएंगे क्योंकि यह सलामी बल्लेबाज जब बुरे दौर से गुजर रहा होता है तब अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब रहता है।

वॉर्नर खेल के लंबे प्रारूप में रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना अंतिम शतक लगभग तीन साल पहले लगाया था। वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच है केवल तीन रन बना पाए थे जिसमें एक गोल्डन डक (पहली गेंद पर आउट होना) भी शामिल है।

ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच दो दिन के अंदर छह विकेट से जीता था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पूर्व इन गर्मियों में वॉर्नर ने जो चार मैच खेले थे उनमें उन्होंने 5, 48, 21, 28 रन बनाए थे। स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियन एसोसिएट प्रेस (एएपी) से कहा,‘‘ आपने कुछ सप्ताह पहले ही देखा होगा कि यहां (मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड) इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्नर ने 100 रन बनाए थे जबकि उस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था।’’ उन्होंने कहा,‘‘ हमने देखा है कि जब डेविड खराब दौर से गुजर रहा होता है तो वह अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब रहता है।’’

वॉर्नर टी20 विश्वकप से पहले भी इसी तरह खराब फॉर्म में चल रहे थे लेकिन उन्होंने इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करके आस्ट्रेलिया को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी में चुना गया था। स्मिथ ने कहा,‘‘खेल का प्रारूप मायने नहीं रखता क्योंकि डेविड प्रत्येक प्रारूप में एक ही तरह से खेलता है।

टेस्ट क्रिकेट में उसके खेल की यही खूबसूरती है कि वह पहली गेंद से ही हावी हो जाता है। कई बार इस तरह की रणनीति नहीं चलती लेकिन पिछले कुछ समय से भाग्य ने भी उसका साथ नहीं दिया।’’ ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सोमवार से शुरू होगा।

Open in app