IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल समेत इस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। टीम में दो खिलाड़ियों को टेस्ट डेब्यू का मौका मिला है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: December 25, 2020 11:58 AM2020-12-25T11:58:46+5:302020-12-25T13:45:49+5:30

Australia vs India, 2nd Test: Team India playing xi against Australia to be played in MCG from tomorrow announced. | IND vs AUS: दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शुभमन गिल समेत इस खिलाड़ी को डेब्यू का मौका

शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए 3 वनडे मैच खेल चुके हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 26 दिसंबर से दूसरा टेस्ट मैच।मुकाबले से एक दिन पहले बीसीसीआई ने किया प्लेइंग इलेवन का ऐलान।शुभमन गिल समेत मोहम्मद सिराज को मिला डेब्यू का मौका।

India vs Australia, 2nd Test: बीसीसीआई ने 26 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम में शुभमन गिल समेत तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को डेब्यू का मौका मिला है।

रहाणे के हाथों में टीम की कमान

बता दें कि टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर हैं। उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे को शेष 3 मैचों के लिए टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है। चेतेश्वर पुजारा उप-कप्तान होंगे और ऋषभ पंत विकेटकीपर होंगे।

खराब फॉर्म के चलते पृथ्वी शॉ आउट

पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने खराब प्रदर्शन के चलते आलोचकों के निशाने पर आ चुके थे। शॉ एडिलेड में महज 6 गेंदों का सामना करते हुए 4 रन ही बना सके। आलम ये रहा कि पहली पारी में उनका खाता तक नहीं खुल सका। 

अभ्यास मैच में गिल का जबरदस्त रहा प्रदर्शन

वहीं गुलाबी गेंद से खेले गए अभ्यास मैच में 43 और 65 रन बनाने के बावजूद गिल को पहले मैच में मौका नहीं मिला था, लेकिन पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी में पारी की शुरुआत करने वाले गिल को खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ पर दूसरे टेस्ट मैच में तरजीह दी गई।

टीम में किए गए 4 बड़े बदलाव

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम में चार बदलावों किए गए हैं। पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, ऋद्धिमान साहा और मोहम्मद शमी प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने 24 दिसंबर को साफ कर दिया था कि मेजबान टीम में भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के लिए कोई बदलाव नहीं किया जायेगा बशर्ते कोई अनहोनी न घट जाए।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

टिम पेन (कप्तान), जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन। 

Open in app