Australia vs India 1st T20 Moises Henriques take three wicket and dominate indian team | INDvsAUS: 11 साल पहले किया था टी-20 में डेब्यू, अब तक खेले हैं सिर्फ 12 मैच, अब किया टीम इंडिया का बड़ा नुकसान
ऑस्ट्रेलिया की टीम। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsऑस्ट्र्लिया को मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 162 रनों की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मोइजेस हेनरिक्स ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके। 11 साल के अपने टी-20 करियर में मोइजेस हेनरिक्स का यह बेस्ट प्रदर्शन रहा।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने ऑस्ट्र्लिया के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा है। भारत के लिए रविंद्र जडेजा ने अंत के अवरों में ताबड़तोड़ पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइजेस हेनरिक्स पहले टी-20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया। 4 ओवर के अपने स्पेल में मोइजेस हेनरिक्स ने महज 22 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया। 

केएल राहुल, संजू सैमसन और हार्दिक पंड्या जैसे बड़े खिलाड़ियों का विकेट हासिल कर हेनरिक्स ने भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। मेजबान कंगारू टीम ने इस मुकाबले में मोइजेस हेनरिक्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। अगर मार्कस स्टोइनिस पूरी तरह से फिट होते तो हेनरिक्स शायद ही टीम का हिस्सा होते। अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे सैमसन हेनरिक्स की गेंद पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी रहे।

इसके बाद केएल राहुल भी हेनरिक्स की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हो गए। केएल राहुल और शिखर धवन की जोड़ी टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे। तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने शिखर धवन को एक रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद कप्तान विराट कोहली और संजू सैमसन भी आउट हो गए। 

विराट कोहली को मिशेल स्वेप्सन ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। इसके बाद संजू सैमसन 23 रन बनाकर आउट हुए। मोइजेस हेनरिक्स ने उन्हें मिशेल स्वेप्सन के हाथों कैच आउट कराया। टीम के विस्फोटक बल्लेबाज हार्दिक पंड्या 16 रन बनाकर मोइजेस हेनरिक्स की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए। 

Web Title: Australia vs India 1st T20 Moises Henriques take three wicket and dominate indian team

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे