Australia club: 6 गेंद और 6 विकेट, आखिरी ओवर में चाहिए थे 5 रन, हाथ में छह विकेट थे, कमाल करते हुए इस खिलाड़ी ने किया कारनामा, 5 खिलाड़ी गोल्डन डक पर आउट

Australia club 6 wickets in six balls: गोल्ड कोस्ट के प्रीमियर लीग डिवीजन 3 में लगभग निश्चित हार का सामना करते हुए मुदगीराबा के कप्तान गैरेथ मॉर्गन ने आखिरी छह गेंदें खुद फेंकने का फैसला किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 13, 2023 01:09 PM2023-11-13T13:09:09+5:302023-11-13T17:18:12+5:30

Australia club 6 wickets in six balls Mudgeeraba captain Gareth Morgan opted bowl last six balls himself with Surfers Paradise needing five runs win six wickets in hand | Australia club: 6 गेंद और 6 विकेट, आखिरी ओवर में चाहिए थे 5 रन, हाथ में छह विकेट थे, कमाल करते हुए इस खिलाड़ी ने किया कारनामा, 5 खिलाड़ी गोल्डन डक पर आउट

सांकेतिक फोटो

googleNewsNext
Highlightsसर्फर्स पैराडाइज को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे और उनके हाथ में छह विकेट थे।मॉर्गन के सलामी बल्लेबाज जेक गारलैंड 65 रन पर आउट हो गए।इसके बाद टीम धाराशाही हो गई। 

Australia club 6 wickets in six balls: ऑस्ट्रेलियाई क्लब क्रिकेटर ने कमाल कर विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया। एक दिवसीय खेल में कमाल कर दिया। एक अविश्वसनीय अंतिम ओवर में छह विकेट लिए है। दुर्लभ उपलब्धि को "अवास्तविक" बताया।

गोल्ड कोस्ट के प्रीमियर लीग डिवीजन 3 में लगभग निश्चित हार का सामना करते हुए मुदगीराबा के कप्तान गैरेथ मॉर्गन ने आखिरी छह गेंदें खुद फेंकने का फैसला किया, जबकि सर्फर्स पैराडाइज को जीत के लिए पांच रन चाहिए थे और उनके हाथ में छह विकेट थे।

नाटकीय रूप देखने को मिला। मॉर्गन के सलामी बल्लेबाज जेक गारलैंड 65 रन पर आउट हो गए। इसके बाद टीम धाराशाही हो गई। फिर अगले पांच बल्लेबाजों को गोल्डन डक पर आउट हो गए। राष्ट्रीय प्रसारक एबीसी से कहा कि यह "बहुत ही अवास्तविक" है।

पहले चार आउट होने वाले सभी कैच पकड़े गए, जबकि अंतिम दो बोल्ड हुए। एबीसी के अनुसार, पेशेवर क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक पांच विकेट न्यूजीलैंड के नील वैगनर (2011), बांग्लादेश के अल-अमीन हुसैन (2013) और भारत के अभिमन्यु मिथुन (2019) ने हासिल किए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के तीसरे डिविजन के क्लब के क्रिकेटर गैरेथ मोर्गन ने यहां स्थानीय मैच के दौरान छह गेंद में छह विकेट चटकाए जिससे उनकी टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। मुदगीराबा नेरांग एंड डिस्ट्रिक्ट्स क्रिकेट क्लब के कप्तान मोर्गन ने शनिवार को गोल्ड कोस्ट के प्रीमियर लीग लीग डिविजन तीन प्रतियोगिता में सरफर्स पैराडाइज के खिलाफ छह गेंद में छह विकेट चटकाकर अपनी टीम को चार रन से जीत दिलाई। सरफर्स पैराडाइज ने 40 ओवर के मैच में 179 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम ओवर से पहले चार विकेट पर 174 रन बना लिए थे।

मोर्गन ने हालांकि मैच की अंतिम छह गेंद पर छह विकेट चटकाकर अपनी टीम को चार रन से जीत दिला दी। सरफर्स के अंतिम पांच बल्लेबाज पहली गेंद पर खाता खोले बिना आउट हुए और टीम 174 रन पर सिमट गई। ‘एबीसी.नेट.एयू’ के अनुसार अंतिम ओवर की पहली चार गेंद पर बल्लेबाजों ने कैच थमाए जबकि अंतिम दो बल्लेबाज बोल्ड हुए।

मोर्गन ने सात ओवर में 16 रन देकर सात विकेट चटकाए। मोर्गन मुदगीराबा की पारी के दौरान 39 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर भी रहे। ‘एबीसी’ के अनुसार पेशेवर क्रिकेट में एक ओवर में सर्वाधिक विकेट चटकाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नील वैगर (2011 में वेलिंगटन के खिलाफ ओटैगो की ओर से), बांग्लादेश के अल अमीन हुसैन (2013 में अबहानी लिमिटेड के खिलाफ यूसीबी-बीसीबी एकादश की ओर से) और भारत के अभिमन्यु मिथुन (2019 में हरियाणा के खिलाफ कर्नाटक की ओर से) के नाम दर्ज है जिन्होंने एक ओवर में पांच विकेट चटकाए थे।

Open in app