PAK Vs AFG: स्टेडियम में भिड़े पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस, जमकर चले लात-घूंसे, कुर्सियां फेंक कर मारी, देखें वीडियो

एशिया कप के सुपर-4 में बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच के बाद दोनों टीमों के फैंस आपस में भिड़ गए। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार मैच के बाद कुछ पाकिस्तानी फैंस की टिप्पणियों और इशारों से अफगान फैंस भड़क गए।

By विनीत कुमार | Published: September 8, 2022 08:22 AM2022-09-08T08:22:52+5:302022-09-08T08:36:47+5:30

Asia Cup, PAK Vs AFG After match, fans of Pakistan and Afghanistan team clashed in stadium | PAK Vs AFG: स्टेडियम में भिड़े पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस, जमकर चले लात-घूंसे, कुर्सियां फेंक कर मारी, देखें वीडियो

स्टेडियम में भिड़े पाकिस्तान और अफगानिस्तान के फैंस (फोटो- वीडियो ग्रैब)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मैच के बाद भिड़ गए दोनों टीमों के फैंस।शारजाह में स्टेडियम में दोनों टीमों के फैंस के बीच जमकर मारपीट हुई, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल।कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार पाकिस्तान फैंस की टिप्पणी और आक्रामक जश्न से भड़के अफगान फैंस।

शारजाह: एशिया कप-2022 के सुपर-4 स्टेज में बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच रोमांचक मैच खेला गया। पाकिस्तान इस मैच में आखिरकार एक विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रहा। इस मैच पर भारतीय फैंस की नजर थी क्योंकि अगर पाकिस्तान हारता को टीम इंडिया के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रहती। हालांकि ऐसा नहीं हो सका। इन सबके बीच बुधवार को मैच के बाद शारजाह के स्टेडियम में ऐसा कुछ हुआ जिसकी उम्मीद भी नहीं की जा सकती।

दरअसल, मैच में हार से अफगानिस्तान के दर्शक नाराज और निराश थे। ऐसे में कुछ पाकिस्तानी फैंस के साथ उनकी बहस हो गई। इसके बाद स्टेडियम में दोनों टीमों के फैंस आपस में भिड़ गए। अफगान फैंस ने जमकर उत्पात मचाते हुए पाकिस्तान के प्रशंसकों को कुर्सियों से पीटा। इस पूरी घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ पाकिस्तानी फैंस की टिप्पणी से अफगान फैंस नाराज हो गए और हंगामा शुरू कर दिया।

PAK Vs AFG: दो लगातार छक्कों से जीता पाकिस्तान

इस जीत के साथ पाकिस्तान एशिया कप के फाइनल में पहुंच गया है। वहीं, श्रीलंका की भी जगह पक्की हो गई है। ऐसे में श्रीलंका और पाकिस्तान 11 सितंबर को फाइनल में भिड़ेंगे। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शादाब खान के हरफनमौला खेल और दबाव के क्षणों में नसीम शाह (चार गेंद में नाबाद 14 रन) के दो छक्कों की मदद से पाकिस्तान ने जीत हासिल की।

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ शादाब ने चार ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लेने के बाद 26 गेंद में 36 रन की अहम पारी खेली। उन्होंने इफ्तिखार अहमद (30 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 42 रन की अहम साझेदारी की।

कम स्कोर वाले इस बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी का फैसला करने के बाद अफगानिस्तान को छह विकेट पर 129 रन पर रोक दिया। अफगानिस्तान ने भी इस लक्ष्य के बचाव के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया। आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रन जबकि अफगानिस्तान को एक विकेट की जरूरत थी। 

ऐसे में 10वें क्रम पर बल्लेबाजी करने आये नसीम शाह ने फजलहक फारुरी (31 रन पर तीन विकेट) की शुरुआती दो गेंदों पर छक्का लगाकर टीम को एक विकेट की यादगार जीत दिला दी। अफगानिस्तान के लिए फारूकी और फरीद अहमद ने तीन-तीन जबकि राशिद खान ने दो विकेट लिये।

Open in app