Asia Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान सुपर फोर मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, महामुकाबले के लिए रिजर्व डे की हुई घोषणा

यदि मैच मूल दिन पर पूरा नहीं हो पाता है तो रिज़र्व दिन का विकल्प चालू हो जाएगा। आरक्षित दिन का विकल्प शुरू करने से पहले मैच को मूल दिन जितना संभव हो उतना छोटा कर दिया जाएगा।

By रुस्तम राणा | Published: September 8, 2023 03:24 PM2023-09-08T15:24:43+5:302023-09-08T15:24:43+5:30

Asia Cup 2023: Big news for cricket fans before India vs Pakistan Super Four match, reserve day announced | Asia Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान सुपर फोर मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, महामुकाबले के लिए रिजर्व डे की हुई घोषणा

Asia Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान सुपर फोर मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, महामुकाबले के लिए रिजर्व डे की हुई घोषणा

googleNewsNext
Highlights10 सितंबर को होने वाला यह मैच रिजर्व डे वाला एकमात्र सुपर फोर मैच होगायदि मैच मूल दिन पर पूरा नहीं हो पाता है तो रिज़र्व दिन का विकल्प चालू हो जाएगाआरक्षित दिन का विकल्प शुरू करने से पहले मैच को मूल दिन जितना संभव हो उतना छोटा कर दिया जाएगा

PAK vs IND: एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने 8 सितंबर को घोषणा की कि भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर फोर मुकाबले में एक रिजर्व दिन होगा। 10 सितंबर को होने वाला यह मैच रिजर्व डे वाला एकमात्र सुपर फोर मैच होगा। यह एशिया कप की शुरुआत से पहले सहमत खेल की शर्तों में बदलाव है, जिसमें कहा गया था कि केवल फाइनल में एक आरक्षित दिन होगा। 

यदि मैच मूल दिन पर पूरा नहीं हो पाता है तो रिज़र्व दिन का विकल्प चालू हो जाएगा। आरक्षित दिन का विकल्प शुरू करने से पहले मैच को मूल दिन जितना संभव हो उतना छोटा कर दिया जाएगा। खेल की स्थिति में यह बदलाव भारत के टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में बारिश के कारण रद्द होने के बाद आया है, जो पल्लेकेले में पाकिस्तान के खिलाफ था। 

नेपाल के खिलाफ भारत के मैच में भी बारिश ने अपना असर दिखाया, लेकिन थोड़ी देर की बारिश के बाद मौसम शांत होने के कारण मैच संभव हो सका। भारत ने नेपाल के खिलाफ अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में संशोधित निर्धारित 23 ओवरों के भीतर लक्ष्य का पीछा किया और आसानी से सुपर फोर के लिए क्वालीफाई कर लिया।

अगले सप्ताह कोलंबो में भी बारिश की भविष्यवाणी के साथ, टूर्नामेंट के आधिकारिक मेजबान पीसीबी ने मैचों को हंबनटोटा में स्थानांतरित करने पर विचार किया। हालाँकि, एसीसी ने हितधारकों को एक ईमेल भेजा जिसमें कहा गया कि ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जाएगा।

जहां रविवार को होने वाले जोरदार मुकाबले में बारिश का खतरा मंडरा रहा है, वहीं, जसप्रीत बुमराह ने भारत बनाम पाकिस्तान सुपर फोर मैच के लिए खुद को उपलब्ध बताया है। वह नेपाल के खिलाफ पिछला मुकाबला नहीं खेल पाए थे क्योंकि वह अपने बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस आ गए थे।

सभी की निगाहें भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज पर होंगी, जो बार-बार पीठ की चोट के कारण लंबे समय तक खेल से दूर रहने के बाद पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। वह अगले साल के एकदिवसीय विश्व कप में भारत की संभावनाओं के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

लेकिन एशिया कप 2023 में गेंदबाजी करना अभी बाकी है क्योंकि बारिश के कारण पाकिस्तान के खिलाफ भारत का शुरुआती मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था, जिसमें केवल एक पारी पूरी हुई थी; 2 सितंबर को पल्लेकेले में हुए उस मैच में भारत 266 रन पर आउट हो गया था।

Open in app