पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद रोहित शर्मा ने जमकर की हार्दिक पंड्या की तारीफ, बाबर आजम ने भी कही ये बात

भारत ने रविवार को पाकिस्तान को एशिया कप-2022 के अपने पहले मैच में पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने टी20 विश्व कप में मिली हार का भी बदला ले लिया। भारत की जीत के हीरो हार्दिक पंड्या रहे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 29, 2022 08:01 AM2022-08-29T08:01:07+5:302022-08-29T08:10:41+5:30

Asia Cup 2022 India captain Rohit Sharma says prefer this type of win rather than one-sided after win against Pakistan | पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद रोहित शर्मा ने जमकर की हार्दिक पंड्या की तारीफ, बाबर आजम ने भी कही ये बात

हार्दिक पंड्या की जमकर हो रही तारीफ (फोटो- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से जीत के साथ टीम इंडिया के अभियान का एशिया कप में आगाज।हार्दिक पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन की वजह से आसान हुई भारत की जीत की राह।पंड्या ने पहले तीन विकेट लिए और फिर उसके बाद 17 गेंद में नाबाद 33 रन बनाये।

दुबई: चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हराकर एशिया कप में जीत के साथ आगाज करने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें एकतरफा जीत की बजाय इस तरह के मैच जीतना अधिक पसंद है। जीत के लिये 148 रन का लक्ष्य भारत ने दो गेंद बाकी रहते पांच विकेट खोकर हासिल किया।

रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा ,‘‘ हमें पारी आधी होने के बाद भी भरोसा था । इसी तरह का भरोसा हम इस टीम को देना चाहते हैं कि मैच में किस तरह वापसी की जाती है । हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि सभी को अपनी भूमिका पता है । ’’ उन्होंने कहा ,‘‘ एकतरफा जीत दर्ज करने से ऐसे मैच जीतना बेहतर है । ’’

हार्दिक पंड्या की तारीफ

रोहित शर्मा अपने तेज गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ पिछले एक साल से हमारे तेज गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं । कई बार चुनौतियां मिलती हैं लेकिन उनका सामना करके ही हम आगे बढ सकते हैं ।’’ हरफनमौला प्रदर्शन करके मैच जिताने वाले हार्दिक पंड्या के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ हार्दिक ने टीम में वापसी के बाद से शानदार प्रदर्शन किया है । उसने आईपीएल भी बहुत अच्छा खेला । उसकी बल्लेबाजी के बारे में हम जानते हैं और वह बेहतरीन फॉर्म में है ।’’

पाकिस्तान की हार पर बाबर आजम ने क्या कहा?

वहीं, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा कि उनकी टीम 10-15 रन पीछे रह गई । उन्होंने कहा ,‘‘ हमने मैच में अपने तेज गेंदबाजों के दम पर वापसी भी की लेकिन हम 10-15 रन पीछे रह गए थे। हार्दिक ने बेहतरीन प्रदर्शन करके भारत को जीत दिलाई ।’’ 

गौरतलब है कि हार्दिक पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर भारत ने रविवार को पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया। हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में अपनी उपयोगिता साबित करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिये जिसके दम पर भारत ने पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर समेट दिया। 

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए पंड्या ने 17 गेंद में नाबाद 33 रन बनाये और रविंद्र जडेजा (29 गेंद में 35 रन) के साथ 52 रन की साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई।

हारिस रऊफ के डाले 19वें ओवर में पंड्या के तीन चौकों ने मैच का पासा पलट दिया। भारत को आखिरी तीन गेंद में छह रन की जरूरत थी और हार्दिक ने बायें हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज को छक्का लगाकर दो गेंद बाकी रहते भारत को जीत दिलाई।

Open in app