एशिया कप: फाइनल के लिए टीम इंडिया में 'पांच बदलाव', बांग्लादेश के खिलाफ उतरे ये 11 खिलाड़ी

India vs Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप फाइनल के लिए भारतीय टीम में रोहित समेत हुई इन चार खिलाड़ियों की वापसी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: September 28, 2018 05:11 PM2018-09-28T17:11:54+5:302018-09-28T17:12:25+5:30

Asia Cup 2018: India made five changes in final vs Bangladesh | एशिया कप: फाइनल के लिए टीम इंडिया में 'पांच बदलाव', बांग्लादेश के खिलाफ उतरे ये 11 खिलाड़ी

भारत vs बांग्लादेश, एशिया कप 2018 फाइनल

googleNewsNext

दुबई, 28 सितंबर: एशिया कप के फाइनल में शुक्रवार को भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। छह बार की चैंपियन भारतीय टीम को इस मैच में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है क्योंकि वह सुपर फोर के मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा चुकी है। इसके अलावा भारत ने 2016 में पिछले एशिया कप में भी बांग्लादेश को शिकस्त दी थी। 

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में पांच बदलाव किए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में टाई खेलने वाली टीम में जिन पांच खिलाड़ियों को आराम दिया गया था, उनकी इस मैच के लिए वापसी हो गई हैं।

इन पांच खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, ओपनर शिखर धवन, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं, जिन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में आराम दिया गया था।

इन पांच खिलाड़ियों की जगह पिछले मैच में केएल राहुल, मनीष पाण्डेय, दीपक चाहर, सिद्धार्थ कौल और खलील अहमद खेले थे। धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर फोर के इस मैच में टाई खेला था।

फाइनल के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

भारत ने एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ अब तक खेले गए 13 मैचों में से 12 में जीत हासिल की है जबकि बांग्लादेश को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। वहीं इन दोनों टीमों के बीच खेले गए कुल 34 वनडे में से भारत ने 28 जबकि बांग्लादेश ने 5 मैच जीते हैं।

Open in app