इस मैच में बना अजीब रिकॉर्ड, महज 4 रन पर सिमटी टीम, सभी 10 बल्लेबाज जीरो पर आउट

All out for four: केरल में खेले गए एक मैच के दौरान एक टीम महज 4 रन के स्कोर पर सिमट गई, सभी 10 बल्लेबाज हुए बोल्ड और जीरो पर आउट

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 16, 2019 10:19 AM2019-05-16T10:19:05+5:302019-05-16T10:19:05+5:30

All out for four, Every batter were bowled for zero in a cricket match played in Kerala | इस मैच में बना अजीब रिकॉर्ड, महज 4 रन पर सिमटी टीम, सभी 10 बल्लेबाज जीरो पर आउट

केरल में एक मैच में महज 4 रन पर सिमट गई टीम

googleNewsNext

आधुनिक क्रिकेट को बल्लेबाजों का खेल माना जाता है, जिससे आजकल होने वाले मैचों में बड़े स्कोर बनना आम बात है। लेकिन केरल में खेले गए एक मैच में इससे एकदम उलट ही नजारा दिखा। 

केरल के मालापुरम जिले में बुधवार को पेरिनथमाला स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में वायनाड के खिलाफ खेलते हुए कसारागॉड अंडर-19 गर्ल्स टीम महज चार रन के स्कोर पर सिमट गई। 

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक, खास बात ये रही कि टीम की कोई भी बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सकीं और सभी 10 बल्लेबाज जीरो रन बनाकर पविलियन लौट गईं, जबकि 11वें नंबर की बल्लेबाज भी जीरो पर ही नाबाद लौंटी। 

कमाल का संयोग ये रहा कि कसारागॉड टीम की सभी बल्लेबाज बोल्ड आउट हुईं, जो क्रिकेट इतिहास में एक दुर्लभ रिकॉर्ड है। 

सभी बल्लेबाजों के जीरो पर आउट होने के बावजूद कसारागॉड ने वायनाड के गेंदबाजों द्वारा खर्च किए गए 4 अतिरिक्त रन की मदद से अपना खाता खोल लिया। 

इसके जवाब में वायनाड की बल्लेबाजों ने सिर्फ एक ही ओवर में जीत के लिए जरूरी 5 रन का लक्ष्य हासिल करते हुए ये मैच 10 विकेट से जीत लिया। 

जब कसारागॉक की कप्तान एस अक्षता ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, तो शायद ही किसी ने सोचा होगा कि उनकी टीम पलक झपकते ही चार रन पर सिमट जाएगी।

कसारागॉड की ओपनरों के वीकसिथा और एस चित्रा पहले दो ओवर तक विकेट पर टिकी रहीं, लेकिन वायनाड की कप्तान नित्या लूर्धा द्वारा फेंके गए तीसरे ओवर के बाद से कसारागॉड के लिए दिक्कतें शुरू हो गई, जिसमें नित्या ने 6 गेंदों में तीन विकेट झटक लिए। 

Open in app