बांग्लादेश क्रिकेट में मची खलबली, मशरफे मुर्तजा के अलावा दो अन्य खिलाड़ी भी निकले कोरोना पॉजिटिव

मशरफे मुर्तजा से पहले पिछले सप्ताह पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी इस खतरनाक वायरस से संक्रमित पाये गये थे...

By भाषा | Published: June 20, 2020 08:48 PM2020-06-20T20:48:58+5:302020-06-20T20:53:58+5:30

After Mashrafe Mortaza, Nafees Iqbal, Nazmul Islam Tests Positive For Covid-19 | बांग्लादेश क्रिकेट में मची खलबली, मशरफे मुर्तजा के अलावा दो अन्य खिलाड़ी भी निकले कोरोना पॉजिटिव

मशरफे मुर्तजा ने 8 नवंबर 2001 को बांग्लादेश की ओर से डेब्यू किया था।

googleNewsNext
Highlightsपूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा कोरोना पॉजिटिव।मुर्तजा के अलावा दो अन्य बांग्लादेशी क्रिकेटर भी संक्रमित।

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा और दो अन्य क्रिकेटर नजमुल इस्लाम और नफीस इकबाल कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाये गये। वह पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के बाद कोराना वायरस के चपेट में आने वाले दूसरे बड़े क्रिकेटर हैं। 

मुर्तजा पिछले कुछ दिनों से कथित तौर पर अस्वस्थ थे और शुक्रवार को उनकी कोविड-19 जांच हुई जिसमें वह पॉजिटिव पाये गये। वह फिलहाल अपने घर में पृथकवास में हैं। 

बांग्लादेश के लिये 36 टेस्ट, 220 वनडे और 54 टी20 मैच खेलने वाले मुर्तजा ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ‘‘आज मेरा कोरोना वायरस टेस्ट का नतीजा पॉजिटिव रहा। सभी मेरे जल्दी ठीक होने के लिये दुआ करें।’’ 

मुर्तजा राइट आर्म फास्ट-मीडियम गेंदबाज हैं।
मुर्तजा राइट आर्म फास्ट-मीडियम गेंदबाज हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘अब संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख पार कर गया है। हमें और एहतियात बरतनी होगी। घरों में रहे और जरूरी नहीं होने पर बाहर नहीं निकले। मैं घर में प्रोटोकॉल का पालन कर रहा हूं। हमें घबराने की बजाय इस बीमारी को लेकर जागरूकता पैदा करनी होगी।’’

स्थानीय मीडिया के मुताबिक मुर्तजा के परिवार के कुछ सदस्य इस बीमारी से संक्रमित पाये गए थे। मुर्तजा संसद के सदस्य है और इस महामारी के दौरान राहत अभियान चला रहे थे। मुर्तजा के अलावा वनडे टीम के कप्तान तमीम इकबाल के बड़े भाई और बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर नफीस इकबाल कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं। 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर <a href='https://www.lokmatnews.in/topics/shahid-afridi/'>शाहिद अफरीदी</a> भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार बायें हाथ के स्पिनर इस्लाम भी पॉजिटिव पाये गए जो अपने शहर नारायणगंज में राहत कार्य में लगे थे। नफीस इकबाल ने 2003 में बांग्लादेश के लिये पदार्पण किया था लेकिन 2006 के बाद राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गये। 

‘द डेली स्टार’ अखबार की रिपोर्ट के अनुसार नफीस ने खुद पुष्टि की है कि वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं और इस समय वह चटगांव में घर में अलग रह रहे हैं। चौंतीस साल के इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के लिये 11 टेस्ट और 16 वनडे खेले। पिछले महीने बांग्लादेश के डेवलपमेंट कोच और पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर अशफिकुर रहमान कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे। 

बांग्लादेश में एक लाख से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आये है। पाकिस्तान के तीन क्रिकेटर शाहिद अफरीदी, तौफिक उमर और जफर सरफराज भी इस वायरस से संक्रमित पाये गये थे।

Open in app