Assembly Elections 2023: "हम 75 से अधिक सीटें जीत रहे हैं, यहां एकतरफा लड़ाई है", भूपेश बघेल ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 17, 2023 02:06 PM2023-11-17T14:06:27+5:302023-11-17T14:09:39+5:30

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना वोट डालने से पहले कहा कि कांग्रेस राज्य में 75 से अधिक सीटें जीत रही है। यहां पर कोई लड़ाई में नहीं है।

Assembly Elections 2023: "We are winning more than 75 seats, it is a one-sided fight here", said Bhupesh Baghel | Assembly Elections 2023: "हम 75 से अधिक सीटें जीत रहे हैं, यहां एकतरफा लड़ाई है", भूपेश बघेल ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsभूपेश बघेल ने वोट डालने से पहले कहा कि कांग्रेस राज्य में 75 से अधिक सीटें जीत रही है उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में एकतरफा लड़ाई है, कांग्रेस के मुकाबले कोई टक्कर में नहीं हैभूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा को जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना वोट डालने से पहले कांग्रेस के जीत के प्रति भरोसा जताते हुए कहा कि यहां पर कांग्रेस के टक्कर में कोई नहीं है, छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस की नीतियों और वादों पर भरोसा करते हुए वोट कर रही है। 

दुर्ग विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ रहे भूपेश बघेल ने शुक्रवार को कहा, "हम सूबे की 75 से अधिक सीटों पर जीत रहे हैं। यहां कोई लड़ाई में है ही नहीं। भाजपा के साथ हमारी कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है।"

इस बीच उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी यह चुनाव मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनके संयुक्त नेतृत्व में लड़ रही है। अंबिकापुर से पार्टी के उम्मीदवार टीएस सिंह देव ने भी विश्वास जताया कि सबसे पुरानी पार्टी चुनाव जीतने जा रही है।

उन्होंने कहा, "मेरा नाम कभी भी मुख्यमंत्री के लिए पार्टी द्वारा पेश नहीं किया गया है। हम यह चुनाव संयुक्त नेतृत्व में लड़ रहे हैं और भूपेश बघेल इसका नेतृत्व कर रहे हैं। मैंने ऐसा नहीं सुना है कि मेरा नाम सीएम के तौर पर पेश किया जा रहा है। हां, संपर्क में आए लोगों के मन में यह बात जरूर है।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस बहुमत के साथ इस चुनाव को जीतने जा रही है और मेरी प्राथमिकता है राज्य में व्यक्तियों और परिवारों की बेहतरी हो।"

चुनावी राज्य में हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "कुछ लोग 'ईडी की पल्लू' के पीछे छिपने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? कांग्रेस ऐसे लोगों से डरने वाली नहीं है।"

वोट डालने से पहले टीएस सिंह देव ने अंबिकापुर के महामाया मंदिर में पूजा-अर्चना की और उसके बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, "हमें अपनी जीत का पूरा भरोसा है। हर जगह सकारात्मक खबरें हैं।"

मालूम हो कि 90 सदस्यीय विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान आज शुक्रवार सुबह 8 बजे शुरू हुआ। छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान हुआ था।

बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के नौ मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान हो रहा है। वहीं अंबिकापुर से पार्टी के उम्मीदवार टीएस सिंह देव ने भी विश्वास जताया कि सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस यह चुनाव बहुमत के साथ जीतने जा रही है। 

छत्तीसगढ़ के चुनावी मैदान में उतरे प्रमुख उम्मीदवारों में भूपेश सिंह बघेल, राज्य विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिए 18,800 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 70 सीटों पर कुल 958 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य में मतदाताओं की संख्या दो करोड़ से अधिक है। पांचों राज्यों के लिए वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Web Title: Assembly Elections 2023: "We are winning more than 75 seats, it is a one-sided fight here", said Bhupesh Baghel

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे