Assembly Elections 2023: "कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद के लिए मेरा नाम कभी नहीं दिया, पार्टी जीते मेरी यही प्राथमिकता है", डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 17, 2023 12:43 PM2023-11-17T12:43:13+5:302023-11-17T12:51:45+5:30

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने कहा कि कांग्रेस उनके और भूपेश बघेल के नेतृत्व में संयुक्त रूप से मिलकर चुनाव लड़ रही है।

Assembly Elections 2023: "Congress never gave my name for the post of Chief Minister, my priority is to win the party", said Deputy CM TS Singh Deo | Assembly Elections 2023: "कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद के लिए मेरा नाम कभी नहीं दिया, पार्टी जीते मेरी यही प्राथमिकता है", डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsटीएस सिंह देव ने कहा कि कांग्रेस उनके और भूपेश बघेल के नेतृत्व में यह चुनाव लड़ रही हैसिंह देव ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने उनका नाम सीएम पद के लिए आगे नहीं किया हैउन्होंने कहा कि मुझे पद का लालच नहीं है, मैं छत्तीसगढ़ की जनता के लिए काम करना चाहता हूं

अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस पार्टी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के संयुक्त नेतृत्व में राज्य विधानसभा चुनाव लड़ रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने कहा, "मेरा नाम कभी भी मुख्यमंत्री के लिए पार्टी द्वारा पेश नहीं किया गया है। हम एक संयुक्त नेतृत्व में लड़ रहे हैं और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसका नेतृत्व कर रहे हैं। मैंने कभी ऐसा सुना है कि मेरा नाम भी बतौर सीएम पेश किया जा रहा है। संपर्क में आए लोगों के मन में यह बात जरूर है।"

उन्होंने कहा, "छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव जीतने जा रही है और मेरी प्राथमिकता पद की नहीं है बल्कि मैं तो राज्य के लोगों और परिवारों की बेहतरी के लिए काम करना चाहता हूं।"

चुनावी राज्य में हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी को लेकर भाजपा के नेतृत्व वाले केंद्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "कुछ लोग 'ईडी की पल्लू' के पीछे छिपने की कोशिश क्यों कर रहे हैं? कांग्रेस ऐसे लोगों से डरने वाली नहीं है।"

वोट डालने से पहले टीएस सिंह देव ने अंबिकापुर के महामाया मंदिर में पूजा-अर्चना की और उसके बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, "हमें अपनी जीत का पूरा भरोसा है। हर जगह सकारात्मक खबरें हैं।"

मालूम हो कि 90 सदस्यीय विधानसभा की 70 सीटों के लिए मतदान आज शुक्रवार सुबह 8 बजे शुरू हुआ। छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान हुआ था।

बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के नौ मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान हो रहा है। वहीं अंबिकापुर से पार्टी के उम्मीदवार टीएस सिंह देव ने भी विश्वास जताया कि सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस यह चुनाव बहुमत के साथ जीतने जा रही है।

छत्तीसगढ़ के चुनावी मैदान में उतरे प्रमुख उम्मीदवारों में भूपेश सिंह बघेल, राज्य विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिए 18,800 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 70 सीटों पर कुल 958 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य में मतदाताओं की संख्या दो करोड़ से अधिक है। पांचों राज्यों के लिए वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Web Title: Assembly Elections 2023: "Congress never gave my name for the post of Chief Minister, my priority is to win the party", said Deputy CM TS Singh Deo

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे