Assembly Elections 2023: अमित शाह ने भूपेश बघेल को दी बहस की चुनौती, बघेल ने कहा, "तारीख और समय बताएं"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 7, 2023 11:30 AM2023-11-07T11:30:54+5:302023-11-07T11:36:08+5:30

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृहमंत्री अमित शाह से कहा कि वो उनके बहस की चुनौती स्वीकार करते हैं। वो जब चाहें पीएम मोदी और उनके शासनकाल पर बहस कर सकते हैं।

Assembly Elections 2023: Amit Shah challenged Bhupesh Baghel for a debate, Baghel said, "Tell me the date and time" | Assembly Elections 2023: अमित शाह ने भूपेश बघेल को दी बहस की चुनौती, बघेल ने कहा, "तारीख और समय बताएं"

फाइल फोटो

Highlightsमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृहमंत्री अमित शाह से कहा कि वो उनके बहस की चुनौती स्वीकार करते हैंबघेल ने शाह से कहा कि वो जब चाहें पीएम मोदी और उनके शासनकाल पर बहस कर सकते हैंछत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग की 20 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग की 20 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया। इस बीच नक्सलियों ने मतदान को बाधित करने के लिए सुकमा में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट भी किया, जिसमें में चुनाव ड्यूटी कर रहा सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया लेकिन बावजूद इस घटना के मतदान सुचारू रूप से जारी है।

इस बीच चुनाव सियासत में एक भी एक राजनीतिक विस्फोट हुआ है। जी हां, गृहमंत्री अमित शाह को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बहस की चुनौती दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को निशाने पर लिया है।

सीएम बघेल ने 'एक्स' पर किये एक पोस्ट में कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उनके द्वारा छत्तीसगढ़ में किए गए कार्यों पर बहस करने की अमित शाह की "चुनौती" स्वीकार है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक काले सोफे की तस्वीर, जिसमें अमित शाह और भूपेश बघेल के नाम की बैठने की पर्ची लगी हुई है। उसे एक्स पर साझा करते हुए नाम है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने एक्स पर अमित शाह को कहा, "आपने अभी तक बहस के मंच, तारीख और समय का जिक्र नहीं किया है, लेकिन जनता ने पहले ही मंच तैयार कर लिया है। कृपया तारीख और समय की घोषणा करें।"

मालूम हो कि सीएम बघेल ने दूसरी बार गृहमंत्री शाह पर इस तरह से निशाना साधा है। इससे पहले बीते रविवार को उन्होंने एक्स पर लिखा था, "आपके 15 साल के घोटाले और हमारे 5 साल के काम पर बहस होनी चाहिए। छत्तीसगढ़िया डरने वाला नहीं है, आपके जवाब का इंतजार करेगा।"

दरअसल यह सिसायी जंग उस वक्त शुरू हुई, जब छत्तीसगढ़ के पंडरिया विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार करते हुए गृहमंत्री शाह ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चुनौती दी। गृहमंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को चुनौती दी कि वो बघेल के पांच साल और पीएम मोदी के पिछले 15 साल के काम पर बहस की चुनौती देत हैं।

छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण का मतदान संपन्न हो रहा है। इसके बाद दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

Web Title: Assembly Elections 2023: Amit Shah challenged Bhupesh Baghel for a debate, Baghel said, "Tell me the date and time"

छत्तीसगढ से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे