Yahoo Layoff: याहू इंक 20 फीसदी से अधिक कर्मचारियों की करेगी छंटनी, जानें क्या कहती है रिपोर्ट

By मनाली रस्तोगी | Published: February 10, 2023 09:54 AM2023-02-10T09:54:41+5:302023-02-10T09:55:57+5:30

याहू अपने एड टेक डिविजन के बड़े पुनर्गठन के हिस्से के रूप में अपने कुल कार्यबल के 20 प्रतिशत से अधिक की छंटनी करने की योजना बना रही है।

Yahoo To Layoff More Than 20 Percent Of Staff Says Report | Yahoo Layoff: याहू इंक 20 फीसदी से अधिक कर्मचारियों की करेगी छंटनी, जानें क्या कहती है रिपोर्ट

(फाइल फोटो)

Highlightsयाहू ने 20 प्रतिशत से अधिक की छंटनी करने की योजना बनाई है।याहू इंक पहली टेक्नोलॉजी कंपनी नहीं है जो छंटनी कर रही है।याहू से पहले अल्फाबेट इंक, डेल और आईबीएम ने बड़े पैमाने पर छंटनी की। 

कैलिफोर्निया: याहू इंक ने अपनी विज्ञापन तकनीक इकाई के एक बड़े पुनर्गठन के हिस्से के रूप में अपने कुल कार्यबल के 20 प्रतिशत से अधिक की छंटनी करने की योजना बनाई है। एक्सिओस ने गुरुवार को कंपनी के अधिकारियों का हवाला देते हुए यह जानकारी दी। याहू ने कहा कि इस कदम से कंपनी को अपने प्रमुख विज्ञापन व्यवसाय डीएसपी, या डिमांड-साइड प्लेटफॉर्म पर अपना ध्यान और निवेश कम करने में मदद मिलेगी।

यह तब हुआ जब कई विज्ञापनदाताओं ने रिकॉर्ड-उच्च मुद्रास्फीति दर और मंदी के बारे में अनिश्चितता के जवाब में अपने मार्केटिंग बजट को कम कर दिया। याहू इंक (Yahoo Inc) पहली टेक्नोलॉजी कंपनी नहीं है जो छंटनी कर रही है। याहू से पहले अल्फाबेट इंक, डेल (Dell) और आईबीएम (IBM) ने बड़े पैमाने पर छंटनी की। 

जहां डेल वैश्विक कार्यबल की 5 फीसदी नौकरियां खत्म करने वाली है यानी 6,650 कर्मचारियों की छंटनी करने वाली है तो वहीं इंटरनेशनल बिजनेस मशीन (आईबीएम) ने लगभग 3,900 कर्मचारियों को बर्खास्त करने की योजना बनाई है। इसके अलावा गूगल भी वैश्विक स्तर पर 12 हजार कर्मचारियों को बर्खास्त करने की वजह से चर्चा का विषय बनी रही। 

Web Title: Yahoo To Layoff More Than 20 Percent Of Staff Says Report

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे